वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक्शन में एडमिनिस्ट्रेशन : सुराना में चला बुलडोजर, अतिक्रमण कर बनाई दुकानें तोड़ी -

एक्शन में एडमिनिस्ट्रेशन : सुराना में चला बुलडोजर, अतिक्रमण कर बनाई दुकानें तोड़ी

1 min read

 शासकीय भूमियों पर किए गए अतिक्रमण हटाए

 मंदिर के पास बना दिया था बाथरूम

हरमुद्दा
रतलाम, 19 जनवरी। मंगलवार दोपहर बाद प्रदेश के मानचित्र पर चर्चा में आया सुराना गांव में बुधवार को प्रशासन ने चौपाल लगाई। ग्रामीणों की बातें सुनी। शाम को एडमिनिस्ट्रेशन एक्शन में आया और अतिक्रमण पर बुलडोजर चला दिया। प्रशासन ने मंशा जाहिर कर दी कि किसी भी स्थिति में गांव में अशांति नहीं होने दी जाएगी। मनमानी बिल्कुल नहीं चलेगी।

बुधवार को लगाई गई चौपाल में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एवं एसपी गौरव तिवारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया था कि अतिक्रमण हटाए जाएंगे। एडीएम एमएल आर्य ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि शाम को एसडीएम कृतिका भीमावत और तहसीलदार अनिता चकोटिया अन्य प्रशासनिक अधिकारी बुलडोजर के साथ गांव में पहुंचे। शासकीय भूमियों पर किए गए अतिक्रमण हटाए गए। जिनमें दुकाने, बाथरूम और नाले पर बनाई गई दीवार शामिल है।

यहां पर हुई कार्रवाई

अतिक्रमण कर बनाई गई दुकानें तोड़ते हुए

प्रशासन के दल ने इस दौरान शहजाद अली द्वारा सरकारी भूमि पर बनाई गई 6 दुकानें, अब्दुल कलाम पिता इब्राहीम खान द्वारा मन्दिर के निकट बनाई गई बाथरुम तथा दिनेश, हीरालाल और भीमराज जाट द्वारा नाले के समीप बनाए जा रहे बाउण्ड्रीवाल को जमींदोज कर दिया गया।

बड़ी संख्या में था पुलिस बल मौजूद

इस कार्यवाही के दौरान एएसपी डॉ. इन्द्रजीत बाकलवार के नेतृत्व में बडी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था। प्रशासन ने कार्यवाही कर संकेत दे दिया है कि किसी भी पक्ष को मनमानी नहीं करने दी जाएगी प्रशासन सभी के खिलाफ एक जैसी कार्रवाई करेगा।

आदेश के बाद अस्थाई पुलिस चौकी शुरू

एसपी गौरव तिवारी के आदेश के पश्चात गांव सुराना में अस्थाई पुलिस चौकी शुरू कर दी गई है। चौकी का प्रभार जगदीश यादव को दिया है। एएसआई शिवनाथ सिंह राठौर के अलावा 1-4 का बल तैनात किया गया है। इस प्रकार नई पुलिस चौकी में करीब 13 पुलिसकर्मियों का बल लगाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *