वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे समस्याओं के निराकरण को लेकर राजनीतिक दलों ने विधायक तथा कलेक्टर को दिए मांग पत्र -

समस्याओं के निराकरण को लेकर राजनीतिक दलों ने विधायक तथा कलेक्टर को दिए मांग पत्र

 भूमिहीन परिवारों के लिए पट्टे की उठी मांग

 पेयजल योजना में भ्रष्टाचार का आरोप सुधार की मांग

हरमुद्दा
पिपलौदा, 10 फरवरी। जनपद पंचायत में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में नगर की विभिन्न जन समस्याओं के निराकरण व नगर विकास की परिकल्पना को लेकर भाजपा व कांग्रेस दोनों ही दलों के नेताओ ने कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम व विधायक डॉ.राजेंद्र पांडेय को मांग पत्र दिया।

भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश मोगरा ने अपने मांग पत्र में नगर के प्राचीन श्री राम अस्थल मंदिर का जीर्णोद्धार करने व बाउंड्रीवाल बनाने, खेल विभाग से खिलाड़ियों को खेल सामग्री उपलब्ध करवाने, नगरीय क्षेत्र में भूमिहीन व आवासहीन परिवार को पट्टे दिलवाने, नगर में नवीन विश्राम गृह बनाने व बगीचा (उद्यान) का निर्माण करने, ट्रेंचिंग ग्राउंड (कचरा संग्रहण) का स्थान परिवर्तन कर रहवासी इलाके से दूर बनाने, रोजड नदी गहरीकरण करने आदि नगर विकास से संबंधित मांग पत्र दिया।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर पूर्व नप अध्यक्ष अतुल गौड़, पूर्व पार्षद प्रकाश जायसवाल, प्रफुल जैन, प्रह्लाद चौहान, नारायण धनगर, पूर्व एल्डरमेन भेरूलाल सरपंच, महेश बोहरा, मनमोहन सिंह राणा, प्रवीण सिंह राठौर, अनुसूचित मोर्चा मण्डल अध्यक्ष संजय सोलंकी, नरेंद्र पटवा, अंकित बोहरा, आकाश शर्मा, यस तिवारी, दिव्यांशु जैन आदि मौजूद थे।

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी पेयजल योजना, दुरुस्त करने की मांग

नगर कांग्रेस अध्यक्ष रईस मो.मंसूरी ने मांग पत्र में नगर में उप पंजीयन कार्यालय व कोषालय की स्थापना करने, सर्वसुविधा युक्त बगीचा (गार्डन) का निर्माण करने, नगर के एक मात्र खेल मैदान का रखरखाव कर वहां शेड निर्माण व पीने के पानी की व्यवस्था करने, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ने के कारण पूरी तरह से फेल हुई करीब 5 करोड़ की मुख्यमंत्री पेयजल योजना प्लांट को दुरुस्त कर फिल्टर पानी को यथा शीघ्र नगरवासियों को उपलब्ध करवाने, नई आबादी क्षेत्र में कई वर्षों से नही बने रोड निर्माण कार्य को जल्द से जल्द स्वीकृत करवाने, पिपलौदा उप मंडी को सर्व सुविधा युक्त बनाने, नगर के शासकीय विद्यालय में शिक्षकों की कमी को दूर करने जैसी विभिन्न मांग की। इस अवसर पर एडवोकेट नीतेश सुराणा सहित कांग्रेसजन उपस्थित थे। विधायक पांडेय ने सभी मांगो पर गंभीरता से विचार कर शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया।

श्री राम अस्थल मंदिर पहुँचा प्रशासनिक अमला

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जमुना भिड़े, तहसीलदार अश्विनी गोहिया, नायाब तहसीलदार चंदन तिवारी के साथ प्रशासनिक अमला नगर के प्राचीन श्री राम  मंदिर (अस्थल) पहुचा। जहां अधिकारियों ने विकास की संभावना को तलाशते हुए व विभिन्न कार्यों के स्टीमेट बनवाकर मंदिर जीर्णोद्धार व बाउंड्रीवाल बनाने का आश्वासन रहवासियों को दिया। इस मंदिर पर लगभग 200 बीघा जमीन दर्ज है जो प्रतिवर्ष लीज पर दी जाती है व लाखों रुपये की वार्षिक आय भी शासन को होती है, फिर भी मंदिर का जीर्णोद्धार नहीं हो पा रहा है व बाउंड्रीवाल तक नही बनी है। इसके लिए नागरिकों ने लगातार प्रयास किए लेकिन कोई सफलता नही मिली। नगर भाजपा के प्रयास व विधायक डॉ.राजेन्द्र पांडेय के हस्तक्षेप के बाद प्रशासनिक अमला मंदिर पहुँचा व अब जीर्णोद्धार व बाउंड्रीवाल की रूपरेखा तैयार की जा रही है। प्रशासनिक दौरा होने से रहवासियों को प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के पुननिर्माण की उम्मीद लगने लगी है।

व्यक्तिगत 16 दिए गए आवेदन

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं के संबंध में भी ग्रामवासियों, पंचायत प्रधान तथा व्यक्तिगत 16 आवेदन दिए गए हैं। इनमें बीपीएल सूची में नाम जुड़वाने के 3, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिए जाने के 2, सुदूर सड़क योजना का लाभ दिए जाने के 5, रास्ता विवाद के 2 तथा अन्य शासकीय योजनाओं के लाभ के आवेदन शामिल है। कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने सभी आवेदन संबंधित विभागों के प्रमुखों को प्रदान कर मामले में पात्रता एवं जांच के आधार प्रतिवेदन प्रस्तुत किए जाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *