वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विश्व प्रसिद्ध खाटू श्याम बाबा का सालाना मेला : बाबा श्याम किया जा रहा है फूलों से श्रृंगार -

विश्व प्रसिद्ध खाटू श्याम बाबा का सालाना मेला : बाबा श्याम किया जा रहा है फूलों से श्रृंगार

1 min read

🔲 चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

🔲 पुलिस प्रशासन मुस्तैद

🔲 सीसीटीवी कैमरे से पूरे इलाके पर नजर

हरमुद्दा
खाटू, 8 मार्च। बाबा श्याम के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों का सैलाब उमड़ा हुआ है। हाथों में निशान लेकर वे बाबा श्याम के जयकारे करते हुए भक्त खाटू नगरी पहुंच रहे हैं। मेले के चलते पुलिस, प्रशासन और श्री श्याम मंदिर कमेटी की और से भक्तों के लिए जरूरी सुरक्षा व्यवस्थाएं की गई हैं जिससे मेले में आने वाले भक्तगणों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े। सीसीटीवी कैमरे से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है।

खाटू श्याम मंदिर एवं प्रतिमा

15 मार्च तक चलने वाले इस मेले में बाबा श्याम के दर्शन के लिए आए भक्तों के लिए रोज श्याम बाबा का अलौकिक भव्य श्रृंगार किया जाएगा। जिसे बंगाली कलाकारों फूलों से करेंगे। इस मेले में श्याम भक्तों के लिए रोडवेज की अतिरिक्त बसों का भी संचालन किया गया है।

कोविड-19 का पालन जरूरी

उल्लेखनीय है कि 10 दिन तक चलने वाले इस मेले में दर्शन करने वालों के लिए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया हुआ है, जिसके तहत प्रशासन ने अनेक स्थान पर जांच केंद्र भी बनाए गए हैं। मेले में भक्तों की भारी भीड़ के चलते सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस के करीबन 3000 जवान तैनात किए गए हैं। साथ ही खाटू नगरी में जगह- जगह सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जाएगी, जिससे किसी तरह की अनहोनी को रोका जा सके। इसके खाटू श्याम मंदिर कमेटी की ओर से भी श्याम भक्तों के लिए पानी, चिकित्सा सहित अन्य जरूरी व्यवस्थाओं का निशुल्क इंतजाम किया गया है तो जिला प्रशासन की और से मेडिकल टीमें भी तैनात की गई हैं। साथ ही यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए कंट्रोल रूम भी बनाए गए हैं जहां सीसीटीवी कैमरे से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *