वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर का स्कूल प्रेम : बच्चों से की बातें और जानी हकीकत, 300 विद्यार्थियों में से मिले केवल 67 -

कलेक्टर का स्कूल प्रेम : बच्चों से की बातें और जानी हकीकत, 300 विद्यार्थियों में से मिले केवल 67

1 min read

 पंचायत सचिव की लापरवाही से स्कूल में मिली कमियां

 कलेक्टर जब भी दौरे पर जाते हैं जरूर देखते हैं स्कूल

हरमुद्दा
रतलाम 16 मार्च। जिले की शैक्षणिक व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए प्रयत्नशील कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम जब भी कभी दौरे पर जाते हैं तो ग्रामीण क्षेत्र के स्कूल जरूर देखते हैं। बच्चों से बात करते हैं पढ़ाई का स्तर देखते हैं। एक स्कूल में 300 विद्यार्थियों में से केवल 67 ही मिले। पंचायत सचिव की लापरवाही के चलते स्कूल में कमियां नजर आई।

बुधवार को जब सैलाना क्षेत्र के भ्रमण पर निकले तो सैलाना से लगे हुए ग्राम बागरियों की खेड़ी एवं इसी विकासखंड के ठेठ अंदर के गांव बायडी के स्कूलों में पहुंचे। जहां बच्चों से हंसकर बातचीत की। स्कूल में व्यवस्थाओं  का जायजा लिया।

बच्चों से पर पढ़वाई किताब

मध्याह्न भोजन की जानकारी प्राप्त की बागरियो की खेड़ी प्राइमरी स्कूल में पाई गई कई कमियों को देख कर कहा कि यह पंचायत सचिव की जिम्मेदारी है कि स्कूल में जरूरी कार्य करवाएं बायडी के स्कूल में बच्चों से किताब पढ़वाई । उनके ज्ञान को परखा स्कूल में दर्ज 300 की संख्या के विरुद्ध मात्र 67 बच्चे उपस्थित पाए गए। पूछने पर प्राचार्य ने बताया कि त्योहारों की वजह से स्कूल में बच्चे नहीं आ रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि बहानेबाजी नहीं चलेगी जहां के प्राचार्य तथा टीचर जागरूक हैं, वहां बच्चों की उपस्थिति शत-प्रतिशत रहती है। कलेक्टर के इस दौरे में सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े एसडीएम कामिनी ठाकुर भी उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *