वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नल जल योजना : निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार, ठेकेदार के विरुद्ध एफआईआर, जिम्मेदारों ने कर दिया भुगतान -

नल जल योजना : निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार, ठेकेदार के विरुद्ध एफआईआर, जिम्मेदारों ने कर दिया भुगतान

 उपयंत्री निलंबित

 कार्यपालन यंत्री तथा सहायक यंत्री के विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव शासन को भेजा

हरमुद्दा
रतलाम, 24 मार्च। जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले के बाजना विकासखंड के 4 गांवों में नल जल योजना क्रियान्वयन में गड़बड़ी मिली। निर्माण कार्य में संबंधित ठेकेदार द्वारा भारी भ्रष्टाचार किया गया वहीं जिम्मेदार अधिकारियों ने बिना जांचे परखे भुगतान भी कर दिया। इस मुद्दे को लेकर कलेक्टर ने ठेकेदार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई। वहीं उपयंत्री को निलंबित करने के आदेश दिए। इसके साथ ही कार्यपालन यंत्री तथा सहायक यंत्री के विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम द्वारा कराई गई जांच में पाया गया कि आबापाड़ा, पोनबट्टा, धोलपुरा एवं हैवड़ा दामा कला ग्रामों में स्कूलों में नल से जल देने के कार्य के तहत बनाए गए प्लेटफार्म में सरिए का उपयोग नहीं किया गया, परंतु भुगतान कर दिया गया। इस प्रकार की गड़बड़ी पाए जाने पर कलेक्टर ने सख्त एक्शन लेते हुए ठेकेदार सोमानी कंस्ट्रक्शन के विरुद्ध एफआईआर तत्काल दर्ज कराने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं। साथ ही उपयंत्री को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को भेजा प्रस्ताव

कलेक्टर ने बताया कि  कार्यपालन यंत्री तथा सहायक यंत्री के विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *