वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगर निगम की कार्रवाई : फुटपाथ पर रखकर किया जा रहा था व्यवसाय, 3 ट्रेक्टर ट्रॉली भरकर कूलर जब्त -

नगर निगम की कार्रवाई : फुटपाथ पर रखकर किया जा रहा था व्यवसाय, 3 ट्रेक्टर ट्रॉली भरकर कूलर जब्त

 फुटपाथ का किया जा रहा था व्यावसायिक उपयोग

 फुटपाथ और सड़कों का व्यवसायिक उपयोग करने पर होगी कड़ी कार्रवाई, बड़ा जुर्माना, व्यापारियों को चेतावनी

हरमुद्दा
रतलाम 2 अप्रैल। नगर निगम ने फुटपाथ पर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया है। श्री राम मंदिर रोड पर कूलर विक्रेता द्वारा फुटपाथ का उपयोग किया जा रहा था और आमजन को परेशानी हो रही थी। नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर कूलर जब्त तक कर लिए हैं। नगर निगम ने अपने इरादों को जाहिर करते हुए कहा कि यदि कोई व्यापारी अपने सामानों से फुटपाथ और सड़कों पर व्यवसाय करेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि शहर की सुंदरता, स्वच्छता और आमजन की सुविधा के मद्देनजर फुटपाथ को अतिक्रमण से मुक्त किया जा रहा है। इसी तारतम्य में सज्जन मिल मार्ग पर सुरेश कूलर द्वारा नवनिर्मित फुटपाथ का उपयोग व्यवसाय के लिए किया जा रहा था। व्यापारी द्वारा करीब 200 स्क्वायर फीट जगह पर अतिक्रमण कर रखा था। नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर कूलर जप्त किए हैं।

उनके लिए चेतावनी

आयुक्त झारिया ने शहर के सभी दुकानदारों को चेतावनी दी है कि अपनी सामग्री दुकान के अंदर ही रखें। यदि फुटपाथ पर नजर आई तो कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मोटी राशि का जुर्माना भी किया जाएगा। अपनी सामग्री दुकान के अंदर ही रखें। बाहर सड़क पर आई तो कोई नहीं बचा पाएगा। फुटपाथ आम नागरिकों के उपयोग के लिए है, व्यवसाय के लिए नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *