वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्री राम प्राकट्य उत्सव : अद्भुत आयोजन में कलाकारों ने रामभक्ति का किया गुणगान, उम्दा प्रस्तुतियों ने लोगों को किया अभिभूत -

श्री राम प्राकट्य उत्सव : अद्भुत आयोजन में कलाकारों ने रामभक्ति का किया गुणगान, उम्दा प्रस्तुतियों ने लोगों को किया अभिभूत

1 min read

⚫ श्री कालिका माता मंदिर उद्यान में हुआ प्रेरणादाई आयोजन

⚫ प्राकट्य पर्व हमें राम स्मरण की सीख देता है- विधायक श्री काश्यप

हरमुद्दा
रतलाम 10 अप्रैल। भगवान श्री राम के प्राकृतिक पर्व पर श्री कालिका माता उद्यान परिसर में राम भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम में हुई उम्दा प्रस्तुति होने उपस्थितों का मन मोह लिया। भोपाल देवास और धार से आए कलाकारों ने नृत्य, गायन और नाटक की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। उपस्थित होने करतल ध्वनि से कलाकारों का उत्साहवर्धन किया।

दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अतिथि एवं कलाकार

दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग एवं जिला प्रशासन रतलाम के संयुक्त तत्वावधान में श्री राम नवमी पर्व पर आयोजित प्राकट्य पर्व के शुभारंभ किया।

इन्होंने दी उम्दा प्रस्तुति

प्रस्तुति देते हुए कलाकार
प्रस्तुति देते हुए कलाकार
प्रस्तुति देते हुए कलाकार
कलाकारों के साथ अतिथि जी

आयोजन में संस्कृति विभाग के माध्यम से उपस्थित कलाकारों ने जनसमुदाय को राम भक्ति से सराबोर कर दिया। कार्यक्रम में देवास की कमला चौधरी ने लोक गीतों की प्रस्तुति दी। भोपाल की रचना मिश्रा ने बैले नृत्य के माध्यम से नाटिका प्रस्तुत की। धार की श्वेता जोशी ने श्री राम के भक्ति गीतों को प्रस्तुत किया की। इन प्रस्तुतियों पर नागरिक भाव विभोर हो गए। कलाकारों का परिचय प्रवीण कुमार ने दिया। संचालन आशीष दशोत्तर ने किया। कार्यक्रम में गणमान्य नागरिक, धर्म प्रेमी नागरिक, अधिकारी कर्मचारी और बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे।

यह थे मौजूद

आयोजन में उपस्थित गणमान्य जन

इस अवसर पर कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम, जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े, निर्मल कटारिया, सुनील सारस्वत एवं गणमान्यजन मौजूद थे।

किया गया कन्या पूजन

कन्या पूजन करते हुए अतिथि

तत्पश्चात कन्या पूजन किया गया। अतिथियों ने उपस्थित कलाकारों का स्वागत किया। कार्यक्रम समन्वयक श्री हिमांशु शुक्ला थे।

रामराज्य की सीख देती है हमारी परंपरा

शहर विधायक श्री काश्यप संबोधित करते हुए

प्राकट्य पर्व हमें रामभक्ति की सीख देता है । मध्यप्रदेश सरकार ने राम भक्ति के इस प्रसंग के माध्यम से हमें हमारी परंपरा से जोड़ा है । हमारी परंपरा जो हमें रामराज्य की सीख देती हैं। देश और प्रदेश में राम के आदर्शों की स्थापना और आमजन के बीच सद्भाव और समन्वय प्रयास के माध्यम से निरंतर विकास की ओर अग्रसर हम हो रहे हैं। हमारा सांस्कृतिक वैभव, हमारी लोक संस्कृति और हमारे उत्सव हमें सदैव आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

चैतन्य काश्यप, विधायक शहर रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *