वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे श्रद्धा और शक्ति के केन्द्र संतोषी माता मंदिर स्थापना की 50 वीं वर्षगांठ मनाई धूमधाम से -

श्रद्धा और शक्ति के केन्द्र संतोषी माता मंदिर स्थापना की 50 वीं वर्षगांठ मनाई धूमधाम से

हरमुद्दा
पिपलौदा, 7 मई। नगर श्रद्धा और शक्ति के केन्द्र संतोषी माता मंदिर की स्थापना की 50 वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई गई। दो वर्ष के कोराेना काल में प्रतिबंध के बाद इस वर्ष हुए आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। स्थापना की पूर्व संध्या पर आकर्षक विद्युत सज्जा की गई थी।

पंडित उमाकान्त भट्ट ने हरमुद्दा को बताया कि 50 वर्ष पूर्व वैशाख शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को उनके पिता युगलकिशोर भट्ट को स्वप्न में दर्शन देने के बाद जयपुर से मूर्ति लाकर स्थापित की गई थी। तब से प्रतिवर्ष आयोजन किया जाता है। यहां दूर दूर से श्रद्धालु अपनी मनोकामनाएं लेकर आते हैं, जिनकी मनोकामनाएं माता अल्प समय में पूर्ण कर देती है। प्रतिदिन माता की पूजन करने वाले शरद भट्ट का कहना है कि माता प्रतिदिन विभिन्न स्वरूपों में दर्शन देती है। माता के आकर्षक श्रंगार के सैकड़ो स्टेटस श्रद्धाभाव रखने वाले प्रतिदिन सोशल मीडिया पर प्रसारित करते हैं।

हुआ महाप्रसादी का वितरण

इस वर्ष 50 वीं वर्षगांठ के अवसर पर स्थापना समय 11.30 बजे पंडित सुशील भट्ट ने महाआरती की तथा उपस्थित श्रद्धालुओं को महाप्रसादी का वितरण किया गया। उपस्थित महिलाओं ने भजन कीर्तन कर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किए। केश शिल्पी बोर्ड के पूर्व संचालक अतुल गौड़, भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा अध्यक्ष अन्नपूर्णा देराश्री सहित सैकड़ों धर्मप्रेमी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *