वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवाचार : उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिवर्ष देगा पुरस्कार रतलाम प्रेस क्लब, शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर होगी परिचर्चा -

नवाचार : उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिवर्ष देगा पुरस्कार रतलाम प्रेस क्लब, शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर होगी परिचर्चा

1 min read

⚫ दिवंगत पत्रकारों की स्मृति में अलग-अलग विधाओं में पुरस्कार की घोषणा

हरमुद्दा
रतलाम, 11मई। नवाचार करते हुए उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए रतलाम के दिवंगत पत्रकारों की स्मृति में वार्षिक पुरस्कार दिए जाएंगे। पुरस्कार प्रिंट, इलेक्ट्रानिक एवं डीजिटल मीडिया के क्षेत्र में अलग-अलगदिए जाएंगे। तीनों श्रेणी में तीन-तीन पत्रकारों को चुना जाएगा। शहर की यातायात व्यवस्था के मद्देनजर परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा। साथ ही प्रेस क्लब भवन पर पत्रकारों के लिए वाईफाई सुविधा शुरू की जाएगी।

यह निर्णय बुधवार को प्रेस क्लब भवन पर हुई नवीन कार्यकारिणी की पहली बैठक में लिया गया। प्रेस क्लब अध्यक्ष मुकेशपुरी गोस्वामी की अध्यक्षता में बैठक हुई।

सचिव यश शर्मा ने बताया बैठक में इस वर्ष के पुरस्कार प्रिंट मीडिया में स्वर्गीय प्रकाश उपाध्याय, सुरेश पंड्या एवं सुशील नाहर की स्मृति में दिए जाएंगे।

⚫ इलेक्ट्रानिक मीडिया में दिवंगत पत्रकार स्वर्गीय रमेशचन्द्र ललवानी, प्रकाश खंडेलवाल एवं गोपालसिंह कुशवाह की स्मृति में दिए जाएंगे।

⚫ डीजिटल मीडिया (न्यूज पोर्टल ) के लिए पुरस्कार स्वर्गीय रमाकांत शुक्ला, चांद शर्मा एवं अशोक डोसी की स्मृति में दिए जाएंगे।

⚫ प्रेस फोटोग्राफर के लिए भी स्वर्गीय गजानन शर्मा (माय डियर) की स्मृति में उत्कृष्ट  फोटोग्राफी के लिए पुरस्कार दिया जाएगा। 

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर होगी परिचर्चा

इसके अलावा बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था के लिए शहर के पत्रकारों एवं प्रबुद्धजनों की कार्यशाला भी आयोजित करनें का निर्णय लिया गया। बैठक में पत्रकारों के लिए अन्य निर्णय भी लिए गए।

संविधान संशोधन समिति का गठन

इसके पूर्व बैठक में साधारण सभाा में पािरत निर्णय के अनुसार संविधान संशोधन समिति का गठन किया गया। इसमें पूर्व अध्यक्ष राजेश जैन, वरिष्ठ पत्रकार आरिफ कुरैशी, तुषार कोठारी, पूर्व अध्यक्ष सुरेन्द्र जैन एवं सुधीर जैन को शामिल किया गया। इसमें अध्यक्ष एवं सचिव पदेन सदस्य के रूप में शामिल रहेंगे।

अनुशासन समिति भी गठित

इसी तरह एक अनुशासन समिति भी बनाई गई। अनुशासन समिति के प्रभारी उपाध्यक्ष अमित निगम रहेंगे। समिति में वरिष्ठ पत्रकार नीरज शुक्ला, नरेन्द्र जोशी, विजय मीणा एवं सौरभ कोेठारी को शामिल किया गया है।

प्रेस क्लब भवन में शुरू होगी वाई फाई सुविधा

प्रेस क्लब भवन में पत्रकारों के लिए वाईफाई सुविधा होगी शुरू
कार्यसमिति ने बैठक में पत्रकारों के लिए निशुल्क वाईफाई सुविधा शुरू करने का भी निर्णय लिया। पत्रकार भवन में बैठक सुविधा के साथ रतलाम प्रेस क्लब के सदस्य अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे यह सुविधा शीघ्र ही इस सप्ताह में शुरू हो जाएगी।

यह थे मौजूद

बैठक में उपाध्यक्ष सुजीत उपाध्याय, अमित निगम, हिमांशु जोशी, सह सचिव मुबारिक शैरानी, कार्यसमिति के सदस्य दिनेश दवे, हेमंत भट्ट, राजेश पोरवाल, केके शर्मा, नीरज बरमेचा, दिलजीतसिंह मान, चन्द्रशेखर सोलंकी, प्रदीप नागौरा, सिकन्दर पटेल, शुभ दशोत्तर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *