वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे भीड़ में हादसा : भगवान कृष्ण के दर्शन की अभिलाषा में जुटी भीड़, दम घुटने से दो की मौत -

भीड़ में हादसा : भगवान कृष्ण के दर्शन की अभिलाषा में जुटी भीड़, दम घुटने से दो की मौत

⚫ आधा दर्जन से अधिक को किया अस्पताल में भर्ती

⚫ क्षमता से काफी अधिक संख्या में आ गए थे श्रद्धालु

हरमुद्दा
मथुरा, 20 अगस्त। कृष्ण जन्माष्टमी पर विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में होने वाली मंगला आरती के समय हुई भारी भीड़ के दबाव के कारण बड़ा हादसा हो गया। भीड़ के कारण हुए हादसे में 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 6 घायल बताए गए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है।

अस्पताल में उपचार प्रभावित लोग

मिली जानकारी के अनुसार श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर वर्ष में एक बार 1.55 बजे एक बार होने वाली मंगला आरती के लिए हजारों भक्त मंदिर प्रांगण में पहुंच गए। मंदिर में श्रद्धालुओं की क्षमता से कई गुना अधिक लोग होने के कारण दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसे में नोएडा सेक्टर 99 निवासी महिला निर्मला देवी, पत्नी देव प्रकाश और रुक्मणि बिहार कालोनी निवासी व मूल निवासी जबलपुर के राम प्रसाद विश्वकर्मा (65) की मौत हो गई।

प्रशासनिक अधिकारी भी थे मौके पर

मंदिर में जिस समय हादसा हुआ उस समय डीएम,एसएसपी ,नगर आयुक्त सहित भारी पुलिस बल मौजूद था। हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया। इस हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओं को वृंदावन के राम कृष्ण मिशन, ब्रज हेल्थ केयर और सौ शैय्या अस्पताल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *