वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कालेज चलो अभियान, वाट्सअप से दे रहे जानकारी विद्यार्थियों को -

कालेज चलो अभियान, वाट्सअप से दे रहे जानकारी विद्यार्थियों को

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 07 जून। मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा संस्थानों/समस्त शासकीय/अशासकीय महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में प्रथम-वर्ष में प्रवेश के लिए प्रवेश प्रक्रिया एवं समय-सारणी जारी की जा चुकी है। महाविद्यालयों में प्रवेश हेतु आवश्यक प्रपत्रों एवं दिशा निर्देशों की जानकारी विद्यार्थियों एवं पालकों तक पहुचाने के लिए कॉलेज चलो अभियान चलाया जा रहा है।
जिला नोडल प्राचार्य डॉ. एसके मेहता ने बताया कि कॉलेज चलो अभियान के तहत जिले के शासकीय एवं निजी विद्यालयों के प्राचार्यों से संपर्क किया जा रहा है। साथ ही महाविद्यालयों में संचालित विभिन्न योजनाओं एवं पाठ्यक्रमों की जानकारी भी दी जा रही है।
वाट्सअप पर दी जा रही जानकारी
छुट्टियां मनाने बाहर गए छात्र-छात्राओं के मोबाईल पर प्रवेश प्रक्रिया एवं समय सारणी को स्कूल प्रबंधन एवं अध्यापको के माध्यम से सूचना एवं वाटसएप के माध्यम से भी प्रसारित किया गया।
प्रवेश केवल ऑनलाई प्रक्रिया के द्वारा ही होगा जिसके अंतर्गत प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आवेदकों को ई-प्रवेश पोर्टल www.epravesh.mponline.gov.in पर जाकर प्रवेश पंजीयन करना होगा तदुपरांत ऑनलाईन पंजीयन आवेदन के साथ समस्त दस्तावेजों की प्रतिलिपियॉं लगाकर किसी भी शासकीय महाविद्यालय में जाकर दस्तावेजों का ऑनलाईन सत्यापन कराना होगा। सत्यापन अनिवार्य है। इसके अभाव में आवेदन प्रवेश प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएगा। शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए प्रवेश प्रक्रिया का प्रथम चरण के लिए पंजीयन- UG -स्नातक स्तर के लिए 10 जून से 16 जून तक एवं PG-स्नानतकोत्तर स्तर के लिए 5 जून से 30 जून तक चलेगा। जिसके दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया क्रमशः स्नातक स्तर के लिए 10 जून से 17 जून तक एवं स्नातकोत्तर स्तर के लिए 15 जून से 1 जुलाई तक होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *