वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जिम्मेदारों को कलेक्टर की सीख : बगैर ठोस कारण के किसी भी हितग्राही का आवेदन नहीं हो रिजेक्ट -

जिम्मेदारों को कलेक्टर की सीख : बगैर ठोस कारण के किसी भी हितग्राही का आवेदन नहीं हो रिजेक्ट

1 min read

⚫ कार्य नहीं करने पर नामली सीएमओ को सस्पेंड करने के निर्देश

⚫ अच्छा कार्य नहीं करने पर धामनोद, ताल, बड़ावदा तथा पिपलोदा सीएमओ के दस दिनों का वेतन काटने के लिए नोटिस

हरमुद्दा
रतलाम 29 सितंबर। जिले में संचालित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की प्रगति की समीक्षा में कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि राज्य शासन की मंशानुसार अभियान के तहत अधिकाधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाना है। किसी भी हितग्राही का प्रकरण बगैर किसी ठोस कारण के रिजेक्ट नहीं हो अन्यथा शिविर प्रभारी तथा संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। अच्छा कार्य नहीं करने पर धामनोद, ताल, बड़ावदा तथा पिपलोदा सीएमओ के दस दिनों का वेतन काटने के लिए नोटिस दिया गया।

समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए कलेक्टर

प्रदेश के उत्कृष्ट 10 जिले में रतलाम शामिल

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़ें तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत जिले में 50 हजार 566 आवेदन प्राप्त हुए हैं, इनमें से 30 हजार 209 आवेदन स्वीकृत किए गए है। लंबित आवेदनों की स्वीकृति के लिए प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत रतलाम जिला उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के प्रथम 10 जिलों में सम्मिलित है।

बैठक में अनुपस्थित सीएमओ को सस्पेंड करने के निर्देश

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान तथा पी.एम. स्वनिधि योजना में कार्य नहीं करने तथा बैठक से अनुपस्थित पाए जाने पर नामली नगर पालिका अधिकारी को सस्पेंड करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।

अच्छा कार्य नहीं करने पर धामनोद, ताल, बड़ावदा तथा पिपलोदा सीएमओ के दस दिनों का वेतन काटने के लिए नोटिस

कलेक्टर द्वारा महिला बाल विकास विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं पर कार्य करने निर्देश सभी सीडीपीओ को दिए गए। कलेक्टर ने कहा कि विभाग के सीडीपीओ काम नहीं कर रहे हैं। शहरी पथ विक्रेता योजना में जावरा सीएमओ का कार्य अत्यंत कमजोर पाया गया, परन्तु आलोट सीएमओ द्वारा बेहतरीन कार्य किया गया है। साथ ही अभियान में अच्छा कार्य नहीं करने पर धामनोद, ताल, बड़ावदा तथा पिपलोदा सीएमओ के दस दिनों का वेतन काटने के लिए नोटिस भी जारी किया जा रहा है। बैठक से अनुपस्थित रहने पर सहायक संचालक मत्स्य का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए।

आयुष्मान कार्ड निर्माण में ठीक ढंग से कार्य नहीं

कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी एसडीएम आवेदनों की पोर्टल पर एंट्री करवाएं। प्रधानमंत्री जीवन ज्योति अटल पेंशन, जीवन सुरक्षा योजनाओं के आंकडे बैंकों में जाकर पोर्टल पर अपलोड करवाएं, अभी लगभग 9 हजार हितग्राहियों की एंट्री लंबित है। मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना की समीक्षा में बताया गया कि जनपद रतलाम ने घटिया काम किया तथा आलोट ने अच्छा काम किया है। बाजना जनपद सीईओ अपनी हर ग्राम पंचायत में शत-प्रतिशत हितग्राही लाभान्वित करें। कलेक्टर ने कहा कि जिले में आयुष्मान कार्ड निर्माण में ठीक ढंग से कार्य नहीं किया जा रहा है, सक्रियता से कार्य नहीं हो रहा है। अभी लगभग सवा तीन लाख कार्ड बनाए जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *