वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बाल स्वयंसेवकों का जोश, जुनून और उत्साह : संघ की गणवेश पहन अनुशासन का पालन करते हुए नौनिहालों ने की अपने क्षेत्र की सड़कों पर कदमताल -

बाल स्वयंसेवकों का जोश, जुनून और उत्साह : संघ की गणवेश पहन अनुशासन का पालन करते हुए नौनिहालों ने की अपने क्षेत्र की सड़कों पर कदमताल

1 min read

⚫ नगर में चार स्थानो से निकला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का बाल पथ संचलन

हरमुद्दा
रतलाम, 2 अक्टूबर। रविवार की शाम को शहर के चार क्षेत्रों में बाल स्वयं सेवक का जोश, जुनून और उत्साह देखते ही बन रहा था। संघ की गणवेश पहन अनुशासन का पालन करते हुए नौनिहालो ने अपने क्षेत्र की सड़कों पर कदमताल की। बाल सेवकों की हौसला अफजाई के लिए क्षेत्रों में पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया गया।

विजयादशमी उत्सव के तहत नगर के चारों भाग में रविवार को बाल स्वयंसेवकों का पथ संचलन निकाला गया। बाल स्वयं सेवकों का पथ संचलन निकला गया। बाल स्वयं सेवकों के साथ उनके पालको के साथ- साथ नगर के गणमान्य नागरिक भी निहारने के लिए उपस्थित थे। जब बाल स्वयंसेवक सड़कों पर कदमताल करते हुए निकल रहे तब उनका सीना गर्व से फूला हुआ था। चेहरे पर तेज था। आत्मविश्वास से भरपूर आत्मनिर्भरता का संदेश दे रहे बाल स्वयंसेवकों का लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। संचलन के पहले देशभक्ति, राष्ट्र प्रेम से परिपूर्ण बौद्धिक हुआ,  प्रार्थना के पश्चात संचलन आरंभ हुआ।

चारों भागों में निकाले गए पथ संचलन के दृश्य

विक्रम भाग

विक्रम भाग में भाग सहकार्यवाह विकल्प सांखला का बौद्धिक रहा, साथ मनीष रावल नगर वयवस्था प्रमुख मंचासीन रहे।

हनुमान भाग

हनुमान भाग में नगर कार्यवाह मनीष सोनी का बौद्धिक रह साथ भाग के बाल कार्य प्रमुख ध्रुव बोहरा मंचासीन रहे।

प्रताप भाग

प्रताप भाग में नगर शारीरिक प्रमुख योगेन्द्र मंडलोई का बौद्धिक रहा, साथ लघु उद्योग भारती जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश अवतानी एव भाग के बाल कार्य प्रमुख तनिष्क शर्मा मंचासीन रहे।

अंबेडकर भाग

अंबेडकर भाग में नगर सहकार्यवाह किशन माहेश्वरी का बौद्धिक रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *