वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : राज्य स्तरीय शूटिंग स्पर्धा में 10 वर्षीय वैदिक टाक ने जीता रजत पदक, बढ़ाया जिले का गौरव -

खेल सरोकार : राज्य स्तरीय शूटिंग स्पर्धा में 10 वर्षीय वैदिक टाक ने जीता रजत पदक, बढ़ाया जिले का गौरव

⚫ संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में प्राप्त किया था स्वर्ण पदक

⚫ मात्र 6 महीने की ट्रेनिंग में प्राप्त किए हैं पदक

हरमुद्दा
रतलाम, 12 दिसंबर। इंदौर में आयोजित 66 वीं राज्य स्तरीय शूटिंग स्पर्धा में रतलाम के शूटर वैदिक टाक ने मात्र 10 साल की उम्र में रजत पदक प्राप्त किया। इसके पूर्व वैदिक में संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होकर वैदिक ने रतलाम का गौरव बढ़ाया है।

इंदौर के एमरल्ड हाइट स्कूल में स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित अंडर 14 पीप साइट एयर राइफल में वैदिक ने 400 में से 372 अंक अर्जित कर रतलाम जिले का गौरव बढ़ाया। उल्लेखनीय है कि संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में वैदिक ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। इसीलिए उसका चयन राज्य स्तर पत्रिका के लिए हुआ।

6 महीने की ट्रेनिंग में हासिल किए पदक

नेशनल मेडलिस्ट व सेक्रेटरी उमंग पोरवाल व कोच मोहितराज सिंह सांखला ने बताया कि वैदिक रतलाम डिस्ट्रिक्ट राइफल एसोसिएशन के स्टेशन रोड स्थित रेंज पर कोचिंग करते हैं।  वैदिक अपनी पढ़ाई के साथ ही प्रतिदिन योग, प्राणायाम व एक्सरसाइज करते हैं। वैदिक ने मात्र 6 महीने की ट्रेनिंग में यह पदक हासिल किया। वैदिक टाक के पिता गोविंद टाक केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय में कार्यरत हैं। उनकी इस उपलब्धि पर अभिभावक, स्कूल प्रबंधन व विधायक चैतन्य कश्यप  ने हर्ष जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *