वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अब सफाई व्यवस्था पर महापौर की नजर, 2 घंटा सुबह, 2 घंटा शाम को करेंगे आकस्मिक निरीक्षण -

अब सफाई व्यवस्था पर महापौर की नजर, 2 घंटा सुबह, 2 घंटा शाम को करेंगे आकस्मिक निरीक्षण

1 min read

⚫ कलेक्टर ने लताड़ा था स्वास्थ्य प्रभारी को

⚫ सफाई व्यवस्था को ओर अधिक सुदृढ़

हरमुद्दा
रतलाम, 15 दिसंबर। शहर में यत्र तत्र सर्वत्र गंदगी के ढेर और सफाई व्यवस्था की लचर स्थिति को देखकर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने स्वास्थ्य प्रभारी को लताड़ लगाई थी कि पूरे शहर की 12 बजा रखी है। चारों ओर गंदगी का नजारा है। सरेआम इज्जत की धज्जियां उड़ाई थी। इसके बाद अब महापौर सफाई व्यवस्था को लेकर जागरूक हुए हैं। अब वे 2 घंटा सुबह और 2 घंटा शाम को शहर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। इसका उद्देश्य यही है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में रतलाम का भी नंबर लगे।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में शहर की सफाई व्यवस्था को ओर अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए महापौर ने कमर कस ली है। महापौर ने कहा है कि सफाई व्यवस्था को अधिक सुदृढ़ बनाने जाने के लिए प्रतिदिन प्रातः 9 से 11 बजे व दोपहर 3 से 5 बजे शहर के किसी भी क्षेत्र-वार्ड में आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। महापौर का मानना है कि स्वच्छ सर्वेक्षण में रतलाम नगर को नम्बर 1 बनाने के लिए सर्वेक्षण के विभिन्न मापदण्डों पर खरा उतरकर उच्चतम अंक हासिल करना है। 

चल रहा है यह सब शहर में

नाले-नालियों की सफाई, वार्डो की सड़कों-गलियों की सफाई, शहर के मुख्य मार्गो की सफाई, नगर के 100 प्रतिशत घरो एवं दुकानों से 4 प्रकार के कचरे का पृथक-पृथक संग्रहण, कचरा स्थान पूर्णतः समाप्त करना, शासन द्वारा प्रतिबंधित पॉलीथीन व प्लास्टिक का प्रतिबंध आदि कार्यो को ओर अधिक सुदृढ़ करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *