वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुख्यमंत्री से झूठी शिकायत : सीएम हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत करने वाली शिक्षिका को किया निलंबित -

मुख्यमंत्री से झूठी शिकायत : सीएम हेल्पलाइन पर झूठी शिकायत करने वाली शिक्षिका को किया निलंबित

1 min read

⚫ जिला शिक्षा अधिकारी ने की कार्रवाई

⚫ 2021 में किया था तबादला, रिलीव भी कर दिया मगर नहीं पहुंची स्कूल में

⚫ लगभग सवा साल से कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित

⚫ बिना काम के मांग रही थी वेतन

हरमुद्दा
रतलाम, 16 दिसंबर। एक महिला शिक्षिका को मुख्यमंत्री से झूठी शिकायत करने पर जिला शिक्षा अधिकारी में निलंबित कर दिया है। सीएम हेल्पलाइन में शिक्षिका ने शिकायत करते हुए वेतन की मांग की थी लेकिन पता चला कि शिक्षिका का तबादला किया गया था, रिलीव हो गई थी मगर स्थानांतरित स्कूल में उसने पदभार ग्रहण नहीं किया। लगभग सवा साल से कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित है। जब काम नहीं किया तो वेतन किस बात का। इसलिए वेतन नहीं दिया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि प्राथमिक शिक्षक प्रावि नयापुरा विकासखंड जावरा की शिक्षिका सुश्री समीना बानो का प्रशासकीय स्थानान्तरण आदेश क्रमांक / स्थानान्तरण / 2021 / 201-01/DEO / रतलाम 31 अगस्त 2021 को किया था। शिक्षिका को प्राथमिक विद्यालय नयापुरा (जावरा) से प्राथमिक विद्यालय हिंगडी (आलोट) में किया गया था।

स्थानांतरण के बाद 7 सितंबर 2021 को ही कर दिया था रिलीव

शिक्षिका सुश्री बानो के पूर्व पदस्थापना स्थल प्राथमिक नयापुरा के संकुल प्राचार्य शासकीय उमावि बड़ावदा द्वारा पत्र कमाक / सी एम हेल्पलाईन / 2022 / 686 / 08 दिसंबर 2022 को अवगत कराया कि इन्हें 07 सितंबर 2021 को ही नवीन पदस्थापना स्थल शासकीय प्राथमिक विद्यालय हिंगडी में उपस्थित होने के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया था।

दिसंबर 22 तक उपस्थित नहीं हुई शिक्षिका बानो स्थानांतरित स्कूल में

नवीन पदस्थापना स्थल शासकीय प्राथमिक विद्यालय हिंगडी के संकुल प्राचार्य शासकीय एकीकृत हाईस्कूल विक्रमगढ़ ने बताया कि सुश्री बानो 14 दिसंबर 2022 तक प्राथमिक विद्यालय हिंगडी में उपस्थित नहीं हुई है।

कार्यभार ग्रहण नहीं किया और शिकायत कर दी वेतन नहीं मिलने की

सुश्री बानो ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय हिंगड़ी में पदभार ग्रहण नहीं किया, मगर 01 दिसंबर 2022 को सी.एम. हेल्पलाईन में शिकायत कमांक 20055554 एवं शिकायत कमांक 20059340 दर्ज कर वेतन प्रदान करने की मांग की।

झूठी शिकायत करते हुए बिना कार्य की वेतन लेने की मंशा शिक्षिका की

सुश्री बानो लगभग सवा साल से कर्तव्य पर अनुपस्थित है। सी.एम. हेल्पलाईन जैसे महत्त्वपूर्ण जनशिकायत के पोर्टल पर वेतन नहीं मिलने की शिकायत दर्ज कर बिना कार्य के वेतन लेने का प्रयास किया है।

निर्देश के बावजूद भी नहीं किया पदभार ग्रहण, कर दिया तत्काल प्रभाव से निलंबित

सुश्री बानो को नवीन पदस्थापना स्थल प्राथमिक विद्यालय हिंगडी में उपस्थित होने के निर्देश दिए किंतु इसके बावजूद भी सुश्री बानो नवीन पदस्थापना स्थल पर उपस्थित नहीं हुई। इसके चलते शिक्षिका सुश्री बानो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *