वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : 9 से 12 जनवरी तक होगा खेलों का महाकुंभ, मेला के लिए शहर के मैदानों में तैयारी शुरू -

खेल सरोकार : 9 से 12 जनवरी तक होगा खेलों का महाकुंभ, मेला के लिए शहर के मैदानों में तैयारी शुरू

1 min read

⚫  18 खेलों में 7000 से अधिक खिलाड़ी होंगे शामिल

⚫ आयोजन समिति की तैयारियां अंतिम चरण में

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जनवरी। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 23वे खेल चेतना मेला को लेकर शहर के खेल मैदान तैयार होने लगे है। 9 से 12 जनवरी तक खेल चेतना मेला आयोजित होगा। मंगलवार को खेल चेतना मेला आयोजन समिति के सचिव मुकेश जैन, क्रीड़ा भारती जिलाध्यक्ष डॉ. गोपाल मजावदिया, सचिव अनुज शर्मा, खेल प्रशिक्षक जितेंद्र धुलियां ने खेल मैदानों पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

मैदान का अवलोकन करते हुए श्री जैन सहित अन्य

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होने वाले 23वे खेल चेतना मेला में रतलाम शहर के सभी विद्यालयों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। वर्तमान में मैदानों की सफाई कराए जाने के साथ उन पर रोलर घूमाए जा रहे है, जिससे कि मैदान बेहतर बने और खिलाड़ियों को अच्छे मैदान पर खेलने का अवसर मिले। इसके अतिरिक्त विभिन्न खेलों से जुडे़ खिलाड़ी भी मैदान पर पसीना बहाते नजर आ रहे है। पूर्व में क्रीड़ा भारती और खेल चेतना मेला की आयोजन समिति द्वारा स्कूली बच्चों के लिए खेल प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किए गए थे, जिसमें हजारों की संख्या में खिलाड़ियों ने खेल संयोजक और प्रशिक्षकों के माध्यम से प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

18 खेलों में 7000 से अधिक खिलाड़ी होंगे शामिल

खेल मेले में इस बार 18 खेलों में 7 हजार से अधिक बच्चे सहभागिता करेंगे। इसमें पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी के साथ कुछ खेलों में मिनी वर्ग को शामिल गया है। खेल मेले में इस बार योग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बेडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कुश्ती, व्हॉलीवॉल, शतरंज, तैराकी, मलखंब, स्केटिंग, शूटिंग, शरीर सौेष्ठव की स्पर्धाएं आयोजित होगी। आयोजन समिति ने समस्त अभिभावकों के साथ स्कूल संचालक व प्राचार्यों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को उनके मानसिक और शारीरिक विकास के लिए खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *