वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रशासन की कार्रवाई : बीजेपी नेता की होटल को जमीदोज किया ब्लास्ट करके -

प्रशासन की कार्रवाई : बीजेपी नेता की होटल को जमीदोज किया ब्लास्ट करके

1 min read

⚫ निर्दलीय पार्षद की भतीजे की हत्या की बीजेपी नेता ने

⚫ सुबह जेसीबी की मदद से गिराया होटल का कुछ हिस्सा

⚫ पांच मंजिला होटल आ गई जमीन पर

⚫ पिलरों में 60 डायनामाइट किए फिट

हरमुद्दा
सागर, 4 जनवरी। निर्दलीय पार्षद के भतीजे की बीजेपी नेता द्वारा जीप से कुचलकर हत्या कर दी थी। यादव समाज के प्रदर्शन के बाद दूसरे दिन होटल गिराने की कार्रवाइ शुरू की। प्रशासन ने मंगलवार सुबह से मकरोनिया स्थित हत्या के आरोपित भाजपा के निष्काषित नेता मिश्रीचंद गुप्ता की होटल जयराम पैलेस को तोड़ने का काम शुरू हुआ। दोपहर 2.29 मिनट पर पहली बार इंदौर से आई टीम ने धमाका किया, लेकिन यह विस्फोट असफल रहा। पहली बार टीम ने सभी पिलरों में 60 डायनामाइट फिट किए थे, लेकिन केवल दो डायनामट ही ब्लास्ट हुए। इस विस्फोट से होटल नहीं गिर सकी। शाम साढ़े सात बजे के बाद दूसरा विस्फोट किया और पांच मंजिला जयराम होटल जमीन पर आ गई। होटल गिरने के इस नजारे को कई लोगों ने अपने कैमरे में कैद किया।

जेसीबी से होटल का हिस्सा गिराते हुए

इससे पहले होटल गिराने के लिए सुबह से ही भारी संख्या बल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। कलेक्टर दीपक आर्य, डीआइजी तरुण नायक, एएसपी विक्रम सिंह कुशवाहा सहित पूरा पुलिस वल व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

परिजन दिखाते रहे कागजात

सुबह दस बजे पहले जेसीबी से होटल के कुछ हिस्से को गिराया गया। इसके पिलर नजर आने पर विस्फोटक बांधा गया। इस बीच होटल मालिक वकील चंद की पत्नी विनीता गुप्ता सहित परिवार के अन्य लोग प्रशासन को कागजात दिखाते रहे। पूरा परिवार प्रशासन के सामने मिन्नते करता रहा, लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। वहीं गुप्ता परिवार ने होटल तोड़ने की कार्रवाई पर स्टे को लेकर द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश शिवबालक साहू के यहां आवेदन लगाया था जो सुनवाई के बाद निरस्त कर दिया गया।

किया मार्ग पर आवागमन बंद

चौराहे पर चारों तरफ बैरिगेट्स लगाए गए। जहां पुलिस बल तैनात रहा। वहीं ब्लास्ट के आधे घंटे पहले ही मकरोनिया चौराहे से गुजरने वाले मार्ग को बंद कर दिया था। वहीं इस क्षेत्र की बिजली सप्लाई भी बंद कर दी गई।

ये है मामला

22 दिसंबर को चुनावी रंजिश के चलते निर्दलीय पार्षद के भतीजे जगदीश उर्फ जग्गू यादव की जीप से कुचलकर हत्या की गई। हत्या के आरोपित भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक नेता मिश्रीचंद गुप्ता और उनके भाई-भतीजे थे। हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया। इसके बाद भाजपा ने मिश्रीचंद को भाजपा से निष्काषित कर दिया था।

तीन है अभी फरार

वहीं इस मामले में पुलिस ने लवी गुप्ता, लकी गुप्ता, हनी गुप्ता, आशीष मालवीय व वकीलचंद गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं मिश्रीचंद व उनके दो भाई जितेंद्र गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता फरार हो गए। जो अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस ने इन पर एक-एक हजार का इनाम घोषित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *