वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : ओलंपियन साक्षी मलिक के कर कमलों से होगा 23वे खेल चेतना मेला का शुभारंभ सोमवार को -

खेल सरोकार : ओलंपियन साक्षी मलिक के कर कमलों से होगा 23वे खेल चेतना मेला का शुभारंभ सोमवार को

1 min read

⚫ 9 से 12 जनवरी तक होगा खेलों के महाकुंभ का आयोजन

⚫ सुबह कॉलेज ग्राउंड से निकलेगी खेल चेतना रैली

हरमुद्दा
रतलाम, 8 जनवरी। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित 23वे खेल चेतना मेला के शुभारंभ अवसर पर ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक रतलाम आएगी। नेहरू स्टेडियम में 9 जनवरी को प्रातः 10 बजे आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में विशिष्टि अतिथि ओलंपियन पहलवान साक्षी मलिक के साथ मुख्य अतिथि सांसद गुमानसिंह डामोर, क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रसाद महानकर, महापौर प्रहलाद पटेल रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक व फाउंडेशन अध्यक्ष, क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष चेतन्य काश्यप करेंगे।

सचिव मुकेश जैन ने बताया कि खेल चेतना मेला की शुरूआत से पूर्व शहर के कॉलेज ग्राउंड से शहर में खेलों के प्रति जागृति लाने के उद्देश्य से स्कूली बच्चों की खेल चेतना रैली निकाली जाएगी। प्रातः 9 बजे इसका शुभारंभ ओलंपियन साक्षी मलिक व अतिथिगण द्वारा किया जाएगा। यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होकर नेहरू स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह स्थल पर समाप्त होगी। 23वीं अंतरविद्यालयीन खेलकूद स्पर्धा 9 से 12 जनवरी तक शहर के विभिन्न खेल मैदानों पर आयोजित होगी। खेल मेला की शुरूआत से पूर्व 8 जनवरी रविवार को कुश्ती स्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का वजन नेहरू स्टेडियम में किया गया।

नन्हे पहलवानों का वजन करते हुए

100 से अधिक स्कूल के सात हजार खिलाड़ी होंगे शामिल

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित होेने वाले खेल चेतना मेला को लेकर खिलाड़ियों के साथ खेल प्रेमी खासे उत्साहित नजर आ रहे है। अंतरविद्यालयीन खेलकूद स्पर्धा में शहर के 100 से अधिक स्कूलों की एंट्री आ चुकी है। स्पर्धा में 18 खेलों में 7000 हजार से अधिक खिलाड़ी विभिन्न खेलों में भाग लेंगे। स्पर्धा में पहली बार योग और बालिका वर्ग की हॉकी के साथ कुछ खेलों में मिनी वर्ग को शामिल गया है।

इन खेलों की होगी प्रतियोगिताएं

खेल मेले में योग, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बेडमिंटन, एथलेटिक्स, कबड्डी, खो-खो, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कुश्ती, व्हॉलीवॉल, शतरंज, तैराकी, मलखंब, स्केटिंग, शूटिंग, शरीर सौष्ठव की स्पर्धाएं आयोजित होगी। आयोजन समिति ने समस्त अभिभावकों के साथ स्कूल संचालक व प्राचार्यों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में बच्चों को उनके मानसिक और शारीरिक विकास के लिए खेल स्पर्धाओं में शामिल होने के लिए प्रेरित करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *