वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पथराव के बाद प्रदर्शन : आरएसएस के स्वयंसेवक की कार पर हमला, वर्ग विशेष के खिलाफ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई -

पथराव के बाद प्रदर्शन : आरएसएस के स्वयंसेवक की कार पर हमला, वर्ग विशेष के खिलाफ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

⚫ हिंदूवादी संगठनों ने रात को ही किया बंद का आह्वान

⚫ सुबह किया थाने का घेराव कर प्रदर्शन

हरमुद्दा
इंदौर, 17 जनवरी। सोमवार की रात को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक की घर पर वर्ग विशेष लोगों ने हमला कर दिया। स्वयंसेवक थाने पहुंचे तो पुलिस ने शिकायती आवेदन तो लिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। इससे हिंदू वादी संगठन उत्तेजित हो गए। रात में ही उन्होंने बंद का आह्वान कर दिया। सुबह आने का घेराव कर प्रदर्शन किया। वरिष्ठ अधिकारी उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे।

यह घटना हुई सोमवार की रात को गौतमपुरा में। हिंदूवादी संगठनों के आह्वान के बाद गौतमपुरा में मंगलवार की सुबह से दुकानें बंद हो गईं और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने गौतमपुरा थाने का घेराव कर दिया। प्रदर्शनकारी पथराव करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

पथराव में टूट गए थे कार के कांच

जानकारी के अनुसार देपालपुर निवासी स्वयंसेवक अमन जायसवाल एक बैठक लेकर अपने घर जा रहे थे। ग्राम पंचायत की बिल्डिंग के पास कुछ मुस्लिम युवकों ने रास्ते से हटने की बात पर पथराव कर दिया। इससे जायसवाल तो बाल बाल बच गए लेकिन उनकी कार के कांच टूट गए। विवाद के बाद अमन व संघ के स्वयंसेवक रात में गौतमपुरा थाने पहुंचे। लेकिन पुलिस ने सिर्फ आवेदन ले लिया और कार्रवाई नहीं की। इसके विरोध में हिंदूवादियों ने मंगलवार सुबह बंद का आह्वान कर दिया। आह्वान पर बाजार की दुकानें बंद रही। स्वयंसेवक इकट्‌ठा होकर गौतम पुरा थाने भी पहुंच गए और घेराव कर दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी हिंदूवादी संगठन के लोगों को समझाते रहे मगर वे नहीं माने उनकी एक ही मांग थी कि वर्ग विशेष के आरोपी लोगों को गिरफ्तार किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *