वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे साहित्य सरोकार : आशीष दशोत्तर की कहानी को सर्जना पुरस्कार -

साहित्य सरोकार : आशीष दशोत्तर की कहानी को सर्जना पुरस्कार

1 min read

⚫ बहुत कठिन था देश-विदेश की कहानियों में से चुनना

हरमुद्दा
रतलाम, 13 फरवरी। शहर के युवा कथाकार आशीष दशोत्तर की कहानी को देश के प्रतिष्ठित ‘मीडिया लिटरेरी फाउंडेशन’ द्वारा आयोजित ‘रंग -ए- अफसाना कथा रंग’ कहानी प्रतियोगिता के तहत सर्जना पुरस्कार के लिए चुना गया है।

श्री दशोत्तर को वर्ष 2021-22 का यह पुरस्कार उनकी बहुचर्चित कहानी ‘चे,पा और टिहिया’ के लिए प्रदान किया जाएगा।  मीडिया लिटरेरी फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस स्पर्धा में वरिष्ठ कथाकार से.रा .यात्री, महेश दर्पण एवं सुभाष चंदर ने कहानियों का चयन किया है । पुरस्कार समारोह आगामी दिनों में आयोजित किया जाएगा।

बहुत कठिन था देश-विदेश की कहानियों में से चुनना

श्री सुभाष चंदर ने इस संबंध में अपनी टिप्पणी में कहा कि सचमुच बहुत कठिन था। देश- विदेश से आई 216 कहानियों मे से कुछ कहानियाँ चुनना। कहानियाँ क्या थीं। एक से एक बढ़कर एक  कहानियाँ। क्या कथ्य, क्या प्रस्तुति, क्या भाषा, क्या शिल्प। क्या रखें, क्या छोडें, नहीं यह बेहतर है, नहीं यह.. ‌। ख़ूब कशमकश चली – पर वरिष्ठ साहित्यकार से. रा. यात्री , महेश दर्पण के सान्निध्य से सब संभव हुआ। कथारंग और कथा संवाद के वास्तविक संयोजक  सुप्रसिद्ध कथाकार आलोक यात्री की मेहनत रंग लाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *