वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके : इंदौर में कांपी धरती, धार-बड़वानी और अलीराजपुर में भी महसूस किए गए झटके, डेढ़ सौ किलोमीटर दूर गुजरात और महाराष्ट्र की सीमा पर था केंद्र -

मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके : इंदौर में कांपी धरती, धार-बड़वानी और अलीराजपुर में भी महसूस किए गए झटके, डेढ़ सौ किलोमीटर दूर गुजरात और महाराष्ट्र की सीमा पर था केंद्र

⚫ तीन मापी गई तीव्रता

⚫ मौसम विभाग ने की पुष्टि

हरमुद्दा
रविवार 19 फरवरी। मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर रविवार को दोपहर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3 दर्ज की गई। मौसम विभाग ने भी इसकी पुष्टि की है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, इसका केंद्र इंदौर से 150 किलोमीटर दूर धार जिले में गुजरात और महाराष्ट्र की सीमा पर केंद्र था। इसका केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर गहराई में था।

मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके दोपहर 12.54 बजे महसूस हुए थे। इंदौर के अलावा मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस होने की सूचना है। एक जानकारी अनुसार अधि‍कांश जगह भूकंप की तीव्रता 3.0 बताई जा रही है। इंदौर के साथ धार, बड़वानी और आलीराजपुर जिले के साथ खरगोन जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं

हालांकि, अब तक किसी भी प्रकार के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। लोगों ने अपने घरों में चीजों को हिलते हुए देखा तो उन्हें पता चला कि ये भूकंप के झटके हैं। इसके बाद लोग अपने घरों से बाहर आ गए। कुछ देर के लिए लोगों के बीच दहशत देखी गई। बाद में जब किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *