वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : अहाते बन्द करने और शॉप बार में शराब पीने पर रोक लगाने के फैसले से शहरवासी हर्षित, सभा के बाद निकाली रैली, मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद -

सामाजिक सरोकार : अहाते बन्द करने और शॉप बार में शराब पीने पर रोक लगाने के फैसले से शहरवासी हर्षित, सभा के बाद निकाली रैली, मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

⚫ मुख्यमंत्री जी ने नीति संशोधित कर शुरू किया है शराबबंदी का प्रारंभिक चरण : विधायक

⚫ नशे से होने वाली बीमारियों की जागरूकता वाले पोस्टर का किया विमोचन

हरमुद्दा
रतलाम, 21 फरवरी। नवीन आबकारी नीति 2023 के लिए मंगलवार को स्टेडियम मार्केट चौपाटी पर शहरवासियों ने सभा के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद रैली भी निकाली गई। इसमें महिलाएं हाथों में धन्यवाद पट्टिकाएं लेकर शामिल हुई। सभा और रैली में विधायक चेतन्य काश्यप, महापौर, प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी की सविता दीदी, आर्ट ऑफ लिविंग के रविंद्र गेहलोत, सहज योग संस्था के महेंद्र व्यास, नशामुक्ति अभियान के अशोक अग्रवाल, जन अभियान परिषद् के जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय सहित विभिन्न संस्थाओं के सदस्य, भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्तागण, आमजन शामिल हुए।

सभा में मौजूद महिलाएं

समाज की चिंता करने वाला नेतृत्व हमारे पास

सभा को संबोधित करते हुए विधायक काश्यप

विधायक श्री काश्यप ने धन्यवाद सभा में कहा कि नई आबकारी नीति लागू होने से शराब के अहातें और शॉप बार पर शराब पीने की व्यवस्था बन्द होगी, साथ ही धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थान और छात्रावासों से इसकी दूरी भी अब 100 मीटर रहेगी। उन्होने कहा कि आज यह मुद्दा सामाजिक सरोकार का मुद्दा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ऐसे दुरगामी निर्णय लेने के लिए हमेशा पहचाने जाते है। समाज की चिंता करने वाला नेतृत्व हमारे पास है। समाज को जागृत करना सबसे आवश्यक है। कानून बनाने से बहुत बढ़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर सकते, इसलिए समस्या सामाजिक आंदोलन और सरकार दोनों को साथ चलना पडे़गा।

समाज में कई विसंगतियां आ जाती है नशे से

श्री काश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्रीजी ने शराब की नीति को संशोधित कर एक प्रारंभिक चरण शुरू किया है, जिसका उद्देश्य नशे को हतोत्साहित करना है। नशे के प्रति हमारे समाज के लोगों का रूझान कम कैसे करना है। नशे से समाज में कई विसंगतियां आ जाती है। उन्हे रोकने के लिए शासन ने नीति बनाई है। अति शराब पीने से व्यक्ति की सामाजिक प्रतिष्ठा का नुकसान होता है, व्यक्ति स्वयं हंसी का पात्र बनता है। श्री काश्यप ने सरकार के फैसले के प्रति आभार जताते हुए इसे दूरगामी बताया।

मुख्यमंत्री का मध्य प्रदेश में बहुत बढ़िया आगाज

प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी की सविता दीदी ने कहा कि आज यह संदेश सुनकर बहुत खुशी हुई है। शराब बंद और परिवार में खुशहाली चालू हो जाए, यह बहुत ही आवश्यक था। बहुत अच्छा एक आगाज है, मुख्यमंत्रीजी को ब्रम्हाकुमारी की ओर से धन्यवाद देते है, जिन्होने इस कार्य के लिए पहल की है। नशामुक्ति को लेकर जब भी हम गांव में जाते थे तो लोग कहते थे कि पहले आप दुकानों को बंद करें। वह सपना भी आज साकार हो रहा है। हमारा प्रदेश भी नशामुक्त बन जाएगा। यहीं हम सबका संकल्प है।

जन भावना के लिए ऐतिहासिक फैसला

आर्ट ऑफ लिविंग के रविन्द्र गेहलोत ने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान जहां यात्रा पहुंची थी, वहां शराब दुकानों को बंद किया गया था। किन्ही कारणों से सरकार बदली और वापस दुकानें चालू हो गई थी लेकिन जनकल्याणकारी सरकार के वापस आने के बाद जनता की भावना को समझा और ऐतिहासिक फैसला किया, जिसकी चारों ओर सराहना हो रही है। शराब एक व्यक्ति को नहीं बल्कि पूरे परिवार को नष्ट करती है।

जागरूकता पोस्टर का किया विमोचन

पोस्टर का विमोचन करते हुए मंचासीन अतिथि

सभा में नशे से शरीर में होने वाली बीमारियों को लेकर जागरूकता के पोस्टर का विमोचन भी किया गया। इस दौरान भाजपा नेता मनोहर पोरवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, सुनील सारस्वत, कोषाध्यक्ष जयवंत कोठारी, महिला मोर्चा की प्रदेश सदस्य अनिता कटारिया, अनिता पाहुजा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *