वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सांस्कृतिक सरोकार : कुमावत समाज ने परंपरागत रूप से मनाया रंग तेरस का उत्सव,जमकर उड़ाया रंग गुलाल -

सांस्कृतिक सरोकार : कुमावत समाज ने परंपरागत रूप से मनाया रंग तेरस का उत्सव,जमकर उड़ाया रंग गुलाल

1 min read

⚫ डीजे के साथ निकली रंगारंग गेर

⚫ गैर का किया मुंह मीठा करवाकर स्वागत

हरमुद्दा
रतलाम,19 मार्च। नगर में रविवार को कुमावत समाज ने रंग तेरस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर समाजनो ने डीजे और ढोल-ढमाकों के साथ रंगारंग गेर भी निकाली। वही गेर में बड़ी सख्या में समाज के लगभग सभी लोग उपस्थित थे।

हर वर्ष की तरह इस बार भी कुमावत समाज ने रंग तेरस का आयोजन बड़ी धूमधाम से मनाया गया। रंग तेरस पर समाज के हर वर्ग ने खूब रंग गुलाल उड़ाया गया। होली खेलते हुए समाजजनो ने रंगा रंग गेर भी निकली। जिसमे महिलाओ व पुरुषो की बड़ी संख्या डी जे और ढोल की थाप पर खूब थिरक रहे थे। जहा होली खेलने का आनंद बच्चे और युवा ले रहे थे वही समाज के वरिष्ठ लोगो में भी काफी उत्साह नज़र आ रहा था।

समाज जनों ने किया गेर का स्वागत

वही समाज के लोगो ने अपने अपने घरो के सामने से गुजर रही गेर का नाश्ते और मिष्टान के साथ स्वागत-अभिनंदन किया। समाज के पटेल सुरेश धम्मानिया से मिली जानकारी के अनुसार यह उत्सव दो दिन जारी रहेगा। इस दौरान सभी समाजजनो का सामूहिक भोजन भी आयोजित किया जायेगा। साथ ही रविवार रात्रि में लक्क्ड़ पीठा सिलावटों का वास में स्थित समाज के मंदिर के सामने पुरुषो व महिलाये द्वारा डांडिया भी खेला जायेगा।

यह थे मौजूद

इस दौरान समाज के वरिष्ठ सुरेश धम्मानिया, भरत घोड़ेला, जीवन मरमट, शंकर लाल राजोरिया, भेरूलाल मरमत, दामोदर खन्नाडिया, किरीट सिलावट, कालू माननीया, राहुल कांकड़, विजय सिद्धड़, आशीष मरमत सहित अनेक समाजजन मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *