वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार… झूठा नहीं छोड़ने का अभियान बना जन आंदोलन -

सामाजिक सरोकार… झूठा नहीं छोड़ने का अभियान बना जन आंदोलन

⚫ भोजन के दौरान सूखे व्यंजन को बचाने के लिए दी गई कपड़े की थैली

हरमुद्दा
रतलाम 21 मार्च।  श्री चारभुजानाथ संगठन ( स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एडवोकेट स्वर्गीय कल्याणमल जी पुरोहित ) की गोट के अवसर पर बड़बड स्थित जोधा बाग मे झूठा नहीं छोड़ने के अभियान के तहत भोजन के दौरान व्यक्तियों ने झूठा नहीं छोड़ा। भोजन के दौरान सूखे व्यंजन को बचाने के लिए कपड़े की थैली दी गई। श्री सकल सिखवाल ब्राह्मण समाज के झूठा नहीं छोड़ने के अभियान ने अब जन आंदोलन का रूप ले लिया है।

उल्लेखनीय है कि विवाह, धार्मिक सहित अनेक में भोजन प्रसादी का आयोजन होता है। लेकिन व्यक्ति स्वाद के लिए अनेक व्यंजन अपनी थाली में रख लेते हैं लेकिन बाद में उसे झूठा छोड़ देते हैं । इससे आयोजकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है । इस समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास श्री सकल सिखवाल ब्राह्मण समाज द्वारा किया गया है।  इसके तहत भोजन करने वाले व्यक्ति से यह अनुरोध किया  कि वह झूठा नहीं छोड़े। जितनी आवश्यकता है उतना ही थाली में ले वे ।

बच्चों ने भी झूठा नहीं छोड़ा

श्री चारभुजा नाथ संगठन की गोट में झूठा नहीं छोड़ने का अभियान के तहत बच्चों ने अनोखी सीख दी । बच्चों ने उतना ही लिया जितना वह खा सकते हैं  और हाथ धोते समय अपना जो बचा हुआ थाली में था उसे उनके परिजनों ने लेकर झूठा नहीं छोड़ने की सीख दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *