वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कोरोना का संक्रमण : गंभीर स्थिति के संकेत, पिछले 24 घंटे में 11 लोगों की मौत -

कोरोना का संक्रमण : गंभीर स्थिति के संकेत, पिछले 24 घंटे में 11 लोगों की मौत

1 min read

⚫ सक्रिय मामले बढ़कर हुए 32,814

⚫ देश भर में आज से मॉक ड्रिल

हरमुद्दा
सोमवार, 10 अप्रैल। कोरोना का संक्रमण लगातार गंभीर स्थिति की ओर बढ़ रहा है। इसके कारण संक्रमित की संख्या बढ़ रही है। रविवार को भारत में 5,357 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए। सक्रिय मामले बढ़कर 32,814 हो गए। पिछले 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है। देशभर में स्वास्थ्य सुविधाओं को जांचने के लिए सोमवार से मॉक ड्रिल शुरू होगी।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार में से सिर्फ एक मरीज की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना है। बाकी मरीजों को पहले से ही अन्य गंभीर बीमारी थी।

25 ऑक्सीजन सपोर्ट पर तो 8 वेंटिलेटर पर

दिल्ली में इस माह में अब तक कोरोना संक्रमित 12 मरीजों की मौत हो चुकी है। मौजूदा समय में दिल्ली में कोरोना के 2460 सक्रिय मरीज हैं। जिसमें से 126 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से 25 मरीज आक्सीजन सपोर्ट पर और आठ मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

कई राज्यों में मास्क कर दिया अनिवार्य

कोविड -19 मामले पूरे भारत में लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। कई राज्यों ने फिर से महामारी को रोकने के लिए नियमों और अन्य प्रतिबंधों को फिर से लागू करना शुरू कर दिया है। पुडुचेरी, केरल और हरियाणा इन तीन राज्यों ने फिर से फेस मास्क अनिवार्य कर दिया है।

स्वास्थ्य सुविधाओं का परीक्षण आज और कल

कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर गत सप्ताह ही पूरे देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को जांचने के लिए 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल करने की बात कही है। देश के साथ प्रदेश में भी स्वास्थ्य सुविधाओं को परखा जाएगा ताकि संक्रमण बढ़ने पर प्रभावितों को समुचित चिकित्सा उपचार मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *