वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे यूपीएससी परीक्षा कोचिंग हेतु अ.ज.जा.वर्ग के अभ्‍यर्थियों के आवेदन आमंत्रित -

यूपीएससी परीक्षा कोचिंग हेतु अ.ज.जा.वर्ग के अभ्‍यर्थियों के आवेदन आमंत्रित

1 min read

हरमुद्दा

नीमच 26 जून।आयुक्‍त जनजातीय कार्य विभाग भोपाल द्वारा संघ लोक सेवा आयोग की वर्ष 2019-20 में आयोजित होने वाली सिविल सेवा की विभिन्‍न स्‍तरों की परीक्षा (प्रारंभिक,मुख्‍य परीक्षा एवं साक्षात्‍कार) के लिए प्रदेश के अनुसूचित जनजाति वर्ग के प्रतिभावान 100 अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्‍ली स्थित प्रतिष्ठित कोचिंग संस्‍थानों से कोचिंग दिए जाने हेतु आवेदन पत्र 15 जुलाई 2019 तक आमंत्रित किए गए है।
इस योजना के तहत आवेदक को मध्‍यप्रदेश का मूल निवासी होकर अनुसूचित जनजाति का सदस्‍य होना अनिवार्य चाहिए, आवेदक म.प्र.लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा मुख्‍य परीक्षा में विगत तीन वर्षो में उत्‍तीर्ण होने पर सीधे चयनित किया जाएगा। शेष सीटों के लिए स्‍नातक उत्‍तीर्ण छात्रों की संकायवार सूची तैयार कर स्‍नातक के प्राप्‍तांक एवं मेरिट के आधार पर लक्ष्‍य अनुसार समान अनुपात में चयन किया जाएगा। इच्‍छुक अभ्‍यर्थी इस संबंध में www.trobal.m.p.gov.in पर अपना प्रोफाईल रजिस्‍ट्रेशन करने के उपरांत अपना आवेदन पत्र, पात्रता परीक्षा में सफल होने का प्रमाण पत्र की छायां प्रति सहित कार्यालय आयुक्‍त जनजातीय कार्य विभाग मध्‍यप्रदेश द्धितीय तल, सतपुडा भवन, भोपाल में स्‍वंय उपस्थित होकर अथवा काया्रलय की ई-मेल आईडी.trg.ctd@m.p.gov.in पर 15 जुलाई 2019 तक प्रस्‍तुत कर सकते है।

चार पीडित परिवारों को आर्थिक सहायता स्‍वीकृत
नीमच 26 जून। कलेक्‍टर अजयसिंह गंगवार द्वारा चार पीड़ित परिवारों को राजस्‍व पुस्‍तक परिपत्र भाग 6/4 के तहत 16 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्‍वीकृत की गई है। मनासा निवासी भदाना के मांगीलाल पिता प्रभुलाल की खेत में कार्य करते समय करंट लगने से मांगीलाल की मृत्‍यु होने, जीरन निवासी गणपत पिता हीरालाल भील की विद्युत स्‍टार्टर से करंट लगने से मृत्‍यु होने, भाटखेडीखुर्द निवासी शम्‍भुसिंह पिता रामसिंह राजपूत की कुएं की मोटर से कंरट लगने से मृत्‍यु हो जाने एवं जावद के ग्राम सरोदा निवासी शम्‍भुलाल पिता घीसालाल की कुएं में पैर फिसलने से मृत्‍यु हो जाने पर संबंधितों के वारिसान को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्‍वीकृत की गई है।

प्रभारी मंत्री की अध्‍यक्षता में विभागीय समीक्षा बैठक 27 जून को

नीमच 26 जून। प्रदेश के जल संसाधन तथा जिले के प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराडा की अध्‍यक्षता में 27 जून को दोपहर एक बजे जिला पंचायत सभाकक्ष नीमच में विभागीय समीक्षा बैठक रखी गई है। सभी जिला अधिकारियों को विभागीय जानकारी के इस बैठक में उपस्थित होने के निर्देश कलेक्‍टर नीमच द्वारा दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed