वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लंबित कार्य प्राथमिकता से शीघ्र पूर्ण करवाएं: प्रभारी मंत्री -

लंबित कार्य प्राथमिकता से शीघ्र पूर्ण करवाएं: प्रभारी मंत्री

हरमुद्दा
नीमच, 27 जून। जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि विभिन्‍न विभागों के अंतर्गत लंबित विकास एवं निर्माण कार्य प्राथमिकता से शीघ्र पूर्ण करवाएं। साथ ही नीमच में गौण खनिज का अवैध रूप से परिवहन न हो, यह सुन‍िश्चित किया जाए। अवैध उत्‍तखनन रोकने में भ्रष्‍टाचार पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। कलेक्‍टर एवं पुलिस अधीक्षक खनिज विभाग के साथ संयुक्‍त बैठक करें और कार्ययोजना बनाए।
कलेक्टोरेट में हुई बैठक में नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार, जावद विधायक ओमप्रकाश सकलेचा, जिला पंचायत अध्‍यक्ष अवंतिका जाट, जिला योजना समिति के सदस्‍यगण, कलेक्‍टर अजयसिंह गंगवार, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर, एडीएम विनयकुमार धोका, सीईओ जिला पंचायत कमलेश भार्गव, एसडीएम एसएल शाक्‍य सहित अन्‍य जिला अधिकारी उपस्थित थे।
आमजन को न हो कोई परेशानी 
बैठक में किसान कल्‍याण और कृषि विकास के अंतर्गत्‍ा संचालित योजनओं, लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी, श्रम विभाग, जिला पंचायत की योजना, एमपीईबी, स्वास्थ्य विभाग, उद्यानिकी विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि आमजन को कई परेशानी नहीं होनी चाहिए। सभी कार्य समय पर पूर्ण किए जाएं।
मदिरा दुकानें वैध हैं उनकी सूची बनाकर दें
बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि नीमच में किसी प्रकार के अवैध मदिरा के विक्रय, परिवहन और भण्‍डारण को तत्‍काल बंद किया जाए। जो मदिरा दुकानें वैध हैं उनकी सूची उपलब्‍ध कराई जाए। आरटीओ को निर्देश दिए कि उ.मा. विद्यालयों और महा विद्यालयओं में विशेष शिविर लगाए जाकर छात्र छात्राओं के लर्निगं और ड्रायविंग लायसेंस बनवाए जाए। भादवामाता में पेयजल का स्‍थायी स्‍त्रोत चम्‍बलेश्‍वर बांध से किए जाने के प्रस्‍ताव को समय सीमा में पूर्ण करें।
दिए सदस्यों ने सुझाव
बैठक में नीमच और जावद विधायक द्वय, जिला पंचायत अध्‍यक्ष तथा जिला योजना समिति के सदस्‍यों द्वारा महत्‍वपूर्ण सुझाव दिए गए । प्रभारी मंत्री ने दिए गए सुझावों पर आवश्‍यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed