वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : दो लावारिस पुरुषों का अंतिम संस्कार करवाया दो महिलाओं द्वारा दी गई राशि से -

सामाजिक सरोकार : दो लावारिस पुरुषों का अंतिम संस्कार करवाया दो महिलाओं द्वारा दी गई राशि से

सहयोगी महिलाएं भी थी मुक्तिधाम में मौजूद

हरमुद्दा
रतलाम, 24 अप्रैल। समाजसेवी महिलाओं द्वारा दी गई सहयोग राशि से दो लावारिस पुरुषों का अंतिम संस्कार काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा करवाया गया। उपस्थितो ने दिवंगतो को श्रद्धांजलि अर्पित की।

काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव गोविंद काकानी ने हरमुद्दा को बताया कि लावारिस के अंतिम संस्कार में महिलाओं का भी सराहनीय सहयोग मिल रहा है। आश्चर्य तो तब हुआ, जब अंतिम संस्कार में स्वयं श्मशान में उपस्थित होकर पूरी विधि को भी आंखों से देखा।

प्रथम प्रकरण : अज्ञात पुरुष उम्र 35 वर्ष को लावारिस मृत स्थिति में नाहरपुरा मंदिर के पास पाया गया।
द्वितीय प्रकरण : 40 वर्षीय पुरुष को स्टेशन रोड से बीमारी की हालत में देखकर राजेश बैरागी ने श्री काकानी की मदद से जिला चिकित्सालय में 108 द्वारा भर्ती करवाया था। अथक प्रयत्न के बाद भी इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

परिजनों की हुई खोजबीन मगर नहीं मिले कोई

दोनों प्रकरण में क्रमशः माणक चौक थाना पुलिस एवं दो बत्ती थाना पुलिस द्वारा 3 दिनों तक परिवार जनों की खोजबीन की गई परंतु सफलता नहीं मिली।

दो महिलाओं द्वारा दी गई राशि से किया अंतिम संस्कार

समाजसेवी काकानी ने बताया कि अंतिम संस्कार भक्तन की बावड़ी पर विधि विधान से डॉक्टर प्रियंका शर्मा एवं नीता इसरानी द्वारा प्रदत राशि से किया गया। समन्वय परिवार, प्रभु प्रेमी संघ, रोगी कल्याण समिति, पुलिस प्रशासन एवं काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन की ओर से गोविंद काकानी, डॉ. प्रियंका शर्मा, सहायक उपनिरीक्षक एमआई खान व रमेशचंद्र थुरेचा ने पुष्पांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *