वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस की पकड़ में चोर : दो अपार्टमेंट में चोरी करने वाले चोर तथा वाहनों को चुराने वाला अंतर राज्यीय गिरोह पुलिस की पकड़ में -

पुलिस की पकड़ में चोर : दो अपार्टमेंट में चोरी करने वाले चोर तथा वाहनों को चुराने वाला अंतर राज्यीय गिरोह पुलिस की पकड़ में

चोरों के कब्जे से बरामद हुई मोटरसाइकिल सहित नगदी

⚫ चोर गिरोह से चार मोटरसाइकिल भी

हरमुद्दा
रतलाम, 3 मई। शहर की स्टेशन रोड पुलिस ने सूने मकानों में चोरी करने वाले नकबजन गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए वाहन चोरी में लिप्त अंतर राज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने इन चोरों के कब्जे से चार लाख रुपए से अधिक नगद और चार मोटरसाइकिल को बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने एसपी आफिस में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि विगत 23 व 24 अप्रैल की रात्रि में शहर के शास्त्री नगर में स्थित साईदीप अपार्टमेन्ट और अरावली अपार्टमेन्ट के सूने फ्लैट और आफिस के ताले तोड कर अज्ञात चोरों द्वारा करीब पांच लाख रुपए मूल्य के गहने व अन्य वस्तुओं की चोरी की थी। प्रेस वार्ता के दौरान एसपी सुनील पाटीदार सीएसपी हेमंत चौहान सहित अन्य मौजूद थे।

घटना की गंभीरता पर किया विशेष टीम का गठन

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी श्री बहुगुणा ने एक विशेष टीम गठित कर इन वारदातों का पता लगाने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज और मुखबिरों के तंत्र को सक्रिय कर इन वारदातों की जांच प्रारंभ की। मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस ने अनिल सिंह पिता सुजानसिंह सिकलीगर 31 निवासी आकाश नगर इन्दौर और मलखान सिंह पिता राजू सिंह सिकलीगर 38 निवासी चामुण्डा नगर वडोदरा को गिरफ्तार किया। इनसे जब कड़ी पूछताछ की गई तो इन्होने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया।

बाइक खरीदी और यहां आकर कर ली चोरी

आरोपियों ने बताया कि अनिल सिंह और मलखान सिंह अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर एक पल्सर मोटर साइकिल खरीदी और इन्दौर से रतलाम आकर जहां सूने फ्लैट दिखाई दिए, वहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

आदतन अपराधी है चोर, कई राज्यों में की चोरी

पुलिस ने इनके कब्जे से 4 लाख 30 हजार रुपए नगद,बिना नम्बर की पल्सर मोटर साइकिल और चोरी का अन्य सामान जब्त किया है। पुलिस ने बताया कि ये सभी आदतन अपराधी है और इन्होने छत्तीसगढ, महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश के अन्य जिलों में भी नकबजनी की वारदातें की है। पुलिस इनके आपराधिक रेकार्ड की जानकारी एकत्रित कर रही है। दोनो गिरफ्तार आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से इन्हे चार दिन के पुलिस रिमाण्ड पर दिया गया है। रिमाण्ड के दौरान पूछताछ में अन्य वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है।

वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस अधीक्षक श्री बहुगुणा ने बताया कि वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश स्टेशन रोड पुलिस ने कई जिलों में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में भी सफलता प्राप्त की है। एसपी श्री बहुगुणा ने बताया कि स्टेशन रोड पुलिस ने मुखबिर सूचना के आधार पर निर्मल पिता राधेश्याम पाटीदार 24 निवासी गंगाखेडी थाना सीतामऊ जिला मन्दसौर और बंटी पिता दशरथ पाटीदार 24 निवासी टकरावदा थाना नारायणगढ जिला मन्दसौर को गिरफ्तार किया। इनसे चोरी की गई चार मोटर साइकलें अब तक बरामद की जा चुकी है। बरामद चार दोपहिया वाहनों में से दो रतलाम के स्टेशन रोड थाना क्षेत्र से चुराए गए थे,जबकि शेष दो नीमच से चोरी किए गए थे।

घर से झगड़ा कर भागे थे आरोपी

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि दोनो आरोपी घर से झगडा करके भागे हुए है और किराये के मकान में मन्दसौर में रहते है। ये लोग ट्रेन से रतलाम आए थे। ये अपने साथ तीन चार चाबियां रखते हैैं। जहां कहीं बडी संख्या में मोटर साइकिलें खड़ी रहती है, वहां ये चाबी लगाकर ताला खोलने का प्रयास करते है। जिस गाडी का चाला खुल जाता है,उसे स्टार्ट कर सीधे मन्दसौर चले जाते थे। ये आरोपी चोरी की मोटर साइकिलें बेचने की फिराक में थे, लेकिन उससे पहले ही पकडा गए।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

इन अपराधों का पर्दाफाश करने में स्टेशन रोड टीआई किशोर पाटनवाला, उप निरीक्षक सत्येंद्र रघुवंशी,उप आशीष पाल, उप निरीक्षक जीतेन्द्र चौहान सायबर सेल प्रभारी, सहायक उप निरीक्षक प्रदीप शर्मा, आरक्षक नीलेश पाठक, आरक्षक अभिषेक पाठक, आरक्षक अभिषेक जोशी, आरक्षक अर्जुन खींची, आरक्षक लोकेन्द्र सोनी, प्रधान आरक्षक दिलीप देसाई, आरक्षक विजय थापा एवं आरक्षक विपुल भावसार की सराहनीय भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *