वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बाजना रावटी में बरसी मेघराज की कृपा, दो दिन में जिला पिछड़ा -

बाजना रावटी में बरसी मेघराज की कृपा, दो दिन में जिला पिछड़ा

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम 29 जून। जिले के बाजना और रावटी पर मेघराज की कृपा बरसी। बाकी स्थानों पर बादलों का डेरा लगा लेकिन बिन बरसे ही रहे। पिछले साल हुई बारिश की तुलना में दो दिन में जिला पिछड़ गया। गुरुवार को जिले में कहीं भी बारिश नहीं हुई, वही शुक्रवार को भी केवल बाजना व रावटी में ही बारिश हुई। 

शनिवार सुबह 8 बजे बीते 24 घंटों के दौरान रतलाम जिले में 5.9 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। चालू वर्षा सत्र में अब तक जिले में 136.6 मिली मीटर वर्षा दर्ज हुई है। जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 32. 5 मिमी कम है।
शुक्रवार को सबसे ज्यादा रावटी में 30 मिमी बारिश हुई। वहीं बाजना विकासखण्ड में 17 मिमी बारिश दर्ज की Oगई। जिले में शेष स्थानों पर बारिश नहीं हुई। उसम के चलते आमजनों को अच्छा नहीं लग रहा है।
फिर भी ताल आगे
पिछले साल के मुकाबले बारिश के मामले में जिला 32.5 मिमी बारिश से जरूर पिछड़ गया है लेकिन ताल तो आगे ही है। ताल में अब तक 133.2 मिमी बारिश हो गई है। जबकि गत वर्ष इस अवधि में 44.4 मिमी ही बारिश हुई थी। इस तरह 88.8 मिमी बारिश अधिक है।

कभी धूप तो कभी छांव
चालू वर्षा सत्र में जिले में अब तक औसत 136.6 मिमी बारिश दर्ज हुई है। जबकि गत वर्ष इस अवधि में 169.1 मिमी बारिश दर्ज हुई थी। इस तरह 32.5 मिमी बारिश कम है। शनिवार को भी रतलाम के आसमान से कभी धूप और कभी छांव आती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *