वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे देशवासियों के लिए शुरू हुई सौगात : खुशनुमा मौसम और बरसात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, लोगों ने तालियां बजाई, मोदी मोदी के नारों से गूंजा रानी कमलापति रेलवे स्टेशन -

देशवासियों के लिए शुरू हुई सौगात : खुशनुमा मौसम और बरसात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, लोगों ने तालियां बजाई, मोदी मोदी के नारों से गूंजा रानी कमलापति रेलवे स्टेशन

1 min read

प्रधानमंत्री ने की स्कूली विद्यार्थियों से किया संवाद

⚫ प्रधानमंत्री की अगवानी में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल मंगू भाई पटेल रहे मौजूद

⚫ प्रधानमंत्री झलक पाने के लिए लोगों में उत्साह

🟥 वंदे भारत ट्रेन से राकेश पोरवाल हरमुद्दा के लिए

भोपाल, 27 जून। खुशनुमा मौसम और बरसात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पांच बंदे भारत ट्रेन की मंगल शुरुआत की। ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के पहले नरेंद्र मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन ठीक 10:30 बजे पहुंचे। प्रधानमंत्री की अगवानी में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगू भाई पटेल मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने ट्रेन के डिब्बों में जाकर बच्चों से संवाद किया। प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए लोगों में काफी उत्साह नजर आया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन को झंडी दिखाते हुए समीप हैं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करतल ध्वनि करते हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से 10:52 पर ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। मंत्र के साथ मंच पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल मंगू भाई पटेल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहे। तीन ट्रेनों को वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखाई। रानी कमलापति जबलपुर और रानी कमलापति इंदौर ट्रेन को झंडी दिखाई। 10:54 पर ट्रेन रवाना हुई। प्रधानमंत्री ने यात्रियों को हाथ हिला कर ट्रेन में रवाना किया। इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करतल ध्वनि करते रहे। ट्रेन के गुजरने के पश्चात रेलवे प्लेटफार्म मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।

वंदे भारत ट्रेन में बैठे यात्रियों को हाथ हिला कर विदाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राष्ट्र के लिए गौरव का दिन, उठाएंगे सफर का आनंद

रेलवे प्लेटफार्म पर मौजूद आमजन

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के साथ तीन अन्य राज्यों को भी वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है। 1 दिन में 5 बंदे भारत ट्रेनों की सौगात देना राष्ट्र के लिए गौरव का दिन है। ट्रेनों के शुभारंभ समारोह में रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोगों का कहना है कि जहां वंदे भारत ट्रेन से कम समय में गंतव्य पर पहुंचा जा सकेगा, वहीं विश्व स्तरीय सुविधाएं ट्रेन में मिलेगी, जो कि अभी तक हमें केवल विदेशों की ट्रेनों में देखने को मिलती थी। उससे भी बेहतर सुविधाएं वंदे भारत ट्रेन में उपलब्ध करवाई गई है। सुना तो ऐसा भी है कि फ्लाइट में जो सुविधाएं नहीं हैं वह वंदे भारत ट्रेन में है। कल से आमजन के लिए ट्रेन चलेगी। हम इस ट्रेन में सफर का आनंद उठाएंगे।

ट्रेन के लिए तैयार स्टाफ

फोटो : राकेश पोरवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *