वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नवीन सत्र आरंभ हो चुका है आरटीओ स्कूल बसें चेक करें, कलेक्टर ने दिए निर्देश -

नवीन सत्र आरंभ हो चुका है आरटीओ स्कूल बसें चेक करें, कलेक्टर ने दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम 01 जुलाई। नवीन शैक्षणिक सत्र आरंभ हो चुका है बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूली बसों का शासन के दिशा निर्देशानुसार निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरना आवश्यक है। जिला परिवहन अधिकारी अभियान संचालित कर बसें चेक करें। चेक लिस्ट के अनुसार बसों में सभी सुरक्षा सुविधाएं सुनिश्चित करें।
यह निर्देश कलेक्टर रुचिका चौहान ने सोमवार शाम समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अपर कलेक्टर जितेंद्र सिंह चौहान, सुश्री निशा डामोर तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
छात्रवृत्ति नहीं मिली
सीएम हेल्पलाइन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा भी बैठक में की गई। डेलनपुर के एक प्रकरण में कक्षा आठवीं की छात्रा वंदना अटोरिया द्वारा कर्मकार मंडल योजना अंतर्गत छात्रवृत्ति नहीं मिलने के शिकायती आवेदन में कलेक्टर द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि छात्रा के पिता मदनलाल को फोन लगाकर चर्चा करें। इस प्रकरण का निराकरण कराएं।
जल शक्ति अभियान पर पावरप्वाइंट प्रजेंटेशन
एक जुलाई से प्रारंभ हुए जल शक्ति अभियान पर एक पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन बैठक में कार्यपालन यंत्री पीएचई द्वारा दिया गया। बताया कि अभियान के दो चरण होंगे। प्रथम चरण एक जुलाई से 15 सितंबर तक तथा दूसरा चरण एक अक्टूबर से 30 नवंबर तक संपन्न होगा।
निरीक्षण के लिए आएंगे गर्ग
प्रथम चरण में निरीक्षण के लिए शासन द्वारा नियुक्त प्रभारी अधिकारी वरिष्ठ आईएएस प्रवीण गर्ग संभावित रूप से 5 जुलाई को आ सकते हैं। अभियान में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, वनीकरण जल पुनर्भरण, वाटर शेड तथा जल संरचनाओं के रिनोवेशन कार्य मुख्यतः किए जाएंगे। अभियान की संपूर्ण प्लानिंग एक सप्ताह में कर ली जाएगी।
नहीं हुए टेंडर
रतलाम मेडिकल कॉलेज के बस स्टॉप बनवाने के संबंध में टेंडर हेतु कलेक्टर द्वारा पूछे जाने पर नगर निगम के कार्यपालन यंत्री द्वारा अब तक कोई कार्यवाही नहीं की जाने की जानकारी दी गई। कलेक्टर द्वारा तीन दिवस में बस स्टॉप के लिए टेंडर जारी करने के निर्देश दिए गए।
सभी विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए कि अधिकाधिक पौधारोपण कर जिले में हरियाली लाएं। पौधों की देखभाल व सुरक्षा की जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *