वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे किसानों को लाभांवित करने के लिए 7 दिन में डाटा फीडिंग का कार्य करें: कलेक्टर -

किसानों को लाभांवित करने के लिए 7 दिन में डाटा फीडिंग का कार्य करें: कलेक्टर

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 04 जुलाई। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को लाभांवित करने के लिए 7 दिवस में डाटा फीडिंग का कार्य पूरा करने के निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने गुरुवार को जनपद पंचायत शाजापुर एवं मो. बड़ोदिया में जाकर पटवारियों एवं रोजगार सहायकों की बैठक में दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी तथा शाजापुर में तहसीलदार सत्येन्द्र बैरवा, सीईओ जनपद पंचायत पूजा मालाकार, मो. बड़ोदिया में तहसीलदार डॉ. मुन्ना अड़, सीईओ सुश्री अपूर्वा सक्सेना भी उपस्थित थीं।
उन्हें मिली कलेक्टर से शाबाशी
दोनों स्थानों पर कलेक्टर डॉ. रावत ने पटवारियों एवं ग्राम रोजगार सहायकों को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के डाटा फीडिंग का कार्य तत्काल पूरा कराएं। इस काम में अपने क्षेत्र के ग्राम रोजगार सहायक की मदद भी प्राप्त कर सकते हैं। जिन पटवारियों द्वारा डाटा फीडिंग का कार्य 50 प्रतिशत से अधिक कर लिया है, उन्हें कलेक्टर ने शाबाशी भी दी।
तालाब बनवाने, कुओं एवं नलकूपों को रिचार्ज के लिए करें प्रेरित
उन्होंने कहा कि शासन की योजनाओं का लाभ पात्र जरूरतमंदों को मिलना चाहिए। जिन अपात्र व्यक्तियों को विभिन्न योजनाओं में लाभ प्राप्त हो रहा है, उनका नाम तत्काल हटाएं। उन्होंने सभी पटवारियों, ग्राम रोजगार सहायकों एवं जनपद एवं तहसील स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों से अधिक से अधिक पौधारोपण कराने तथा पौधों की जीवितता के लिए उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने के निर्देश दिए। ग्रामों में वर्षा के जल के व्यर्थ बहने से रोकने के लिये खेतों में खेत-तालाब बनवाने, कुओं एवं नलकूपों को आदि को रिचार्ज करवाने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करें। पटवारियों को निर्देशित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि क्षेत्र की छोटी-छोटी समस्याएं जैसे कि किसानों को खेत पर जाने का रास्ता न मिलना आदि का तुरन्त निराकरण करें और विवाद समाप्त करें। सीएम हेल्पलाईन पर प्राप्त होनी वाली शिकायतों की सही जांच कर निराकरण करें।

तहसील कार्यालय का निरीक्षण

IMG_20190704_191344
शाजापुर, 04 जुलाई। कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने मो. बड़ोदिया के भ्रमण के दौरान तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार कोर्ट में प्रस्तुत किए जाने वाले प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार के रीडर को रिकार्ड व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी, तहसीलदार डॉ. मुन्ना अड़ तथा नायब तहसीलदार हेमन्त अग्रवाल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *