वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मुद्दा हनुमान मंदिर पर ध्वज लगाने का : ध्वज लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण, नहीं मानी बात तो चुनाव का बहिष्कार -

मुद्दा हनुमान मंदिर पर ध्वज लगाने का : ध्वज लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण, नहीं मानी बात तो चुनाव का बहिष्कार

कलेक्टर ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया था 2 दिन बाद ध्वज लगवाने के लिए

आठ दिन बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पहुंचे कलेक्ट्रेट

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

जैन समाज में घेरा था थाना

हरमुद्दा
रतलाम, 22 अगस्त। मंगलवार को भगवा ध्वज लिए हुए ग्रामीण जन कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को उनका वादा याद दिलाया। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपते  हुए ग्रामीणों ने मांग नहीं मानने पर चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही।

श्री खेड़ापति हनुमान जी की प्राचीन प्रतिमा

सोमवार 14 अगस्त की रात को मानक चौक थाने  को जैन समाज के लोगों ने घेर लिया था। उनका कहना था कि उनके शत्रुंजय जैन तीर्थ पर ग्रामीणजन करमदी के खेड़ापति हनुमान मंदिर पर खंबा लगाकर रहे हैं, जिसका विरोध किया। एसडीएम सीएसपी की बात भी नहीं मानने के बाद कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी एवं एसपी राहुल कुमार लोढ़ा पहुंचे और उन्होंने थाने का घेराव करने वालों को आश्वस्त किया कि वह वहां पर खंबा नहीं लगने देंगे, हटा दिया जाएगा।

कलेक्टर कार्यालय में बैठे ग्रामीण जन

ग्रामीणों को आश्वस्त किया था 48 घंटे में फहराएंगे ध्वजा

वही कलेक्टर ने बाद में ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आप लोग विवादित ध्वज का खंभा हटालो। मैं अगले 48 घंटों में पुनः ध्वज लगवा दूंगा। निश्चिंत रहें मगर 8 दिन गुजरने के बाद मंगलवार को ग्रामीणजन भगवा लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन दिया।

करमदी स्थित प्राचीन श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर

प्रशासन नहीं लगने दे रहा हनुमान मंदिर के पास ध्वज

मुख्यमंत्री को भेजे गए ज्ञापन में बताया गया कि जिला प्रशासन प्राचीन श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर ध्वज लगाने से रोक रहा है। सनातनी और जैन समाज में वैमनस्यता फैलाई जा रही है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि सनातनी लोगों को पूजन पाठ और अपने अनुष्ठान करने दिए जाएं। भगवान की ध्वजा लगने दी जाए। जब हमें उनकी ध्वज से आपत्ति नहीं है तो उन्हें क्यों। आपसी सौहार्द्र की भावना बनाए रखें। जैन समाज के कहने पर ग्रामीण पर प्रकरण दर्ज किए हैं, उन्हें वापस लिए जाएं।

आसपास गांव के लोग भी करेंगे बहिष्कार

ग्रामीणों की मांग थी कि करमदी के श्री खेड़ापति हनुमान मंदिर पर वादे के मुताबिक ध्वज लगवाया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। गांव के लोगों ने कहा की हम गांव के ही नहीं अपने आस पास कै सभी परिचितो से भी चुनाव का बहिष्कार करवाएंगे।

यह थे मौजूद

ज्ञापन देने के दौरान प्रभु शर्मा, नागुलाल वाघेला, कालु राम खराडी, धर्मेन्द्र शर्मा, सुनील पाटीदार, जितेन्द्र शर्मा, राहुल पाटीदार, दशरथ मईडा, मनीष पाटीदार, श्यामसुंदर पाटीदार, ईश्वर राठौर, अशोक चौहान, जितेन्द्र राव सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *