वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे खेल सरोकार : कबड्डी, खो-खो, योग और मलखंब की स्पर्धा होगी 23 से -

खेल सरोकार : कबड्डी, खो-खो, योग और मलखंब की स्पर्धा होगी 23 से

1 min read

विधायक के आतिथ्य में होगी विधायक कप की शुरुआत

संत कंवर राम नगर स्थित क्रीड़ा परिसर में होगा आयोजन

स्पर्धा के के पहले दिन मंगलवार को हुआ पंजीयन

हरमुद्दा
रतलाम, 22 अगस्त। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विधायक कप 2023-24 का आयोजन 23 और 24 अगस्त को किया जाएगा। तीन दिवसीय स्पर्धा के पहले दिन खिलाड़ियों का पंजीयन किया गया । दो दिवसीय स्पर्धा की शुरुआत बुधवार को विधायक चेतन्य काश्यप के मुख्य आतिथ्य में होगी।

जिला खेल अधिकारी रूचि शर्मा ने हरमुद्दा को बताया कि तीन दिवसीय खेल स्पर्धा में मुख्य रूप चार खेलों को जोड़ा गया है। इनमें कबड्डी, खो-खो, योग और मलखंब शामिल है। यह स्पर्धा संत कंवर राम नगर स्थित क्रीड़ा परिसर में होगी। पहले दिन मंगलवार को विधानसभा से आई विभिन्न टीमों के पंजीयन की प्रक्रिया हुई।

खिलाड़ियों का पंजीयन करते हुए

नियमानुसार हो रही है स्पर्धा

जिला खेल अधिकारी शर्मा ने बताया कि स्पर्धा शासन के निर्देशानुसार आयोजित की जा रही है। विधायक कप में सिर्फ विधानसभा की टीमे ही भाग ले सकेगी। कबड्डी सिर्फ बालक वर्ग के लिए रखी गई है। इसी प्रकार से खो-खो सिर्फ बालिका वर्ग का होगी। योग और मलखंब में बालक और बालिका दोनों वर्गों में स्पर्धा होगी। स्पर्धा के खेल संयोजक जितेंद्र धुलिया और अनुज शर्मा रहेंगे। स्पर्धा में विजेता टीम को पुरस्कार के रूप में मेडल, ट्राॅफी और प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

120 खिलाड़ियों का हुआ अब तक पंजीयन

पंजीयन प्रक्रिया कि दौरान कबड्डी में 16, खो-खो में 12, मलखंब में 80 और योग में 120 सदस्यों के पंजीकृत हुए है। इनकी संख्या और भी बढ़ने की संभावना है।

यह थे मौजूद

मैदान पर पंजीयन के दौरान अनुज शर्मा, आर.सी. तिवारी, जितेंद्र धुलिया, अमित सिंह राजपूत, रूपेंद्र फरस्वान, रशीद खान, हार्दिक कुरवाड़ा, प्रदीप पंवार, दुर्गाशंकर मोयल, दुर्गा डामोर, प्रीति चरपोटा, पवन सिंघल, ममता सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *