वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : समाजसेवी गोविंद काकानी हो गए अब रक्तदानियों के शतक वीर, शहर हुआ गौरवांवित -

सामाजिक सरोकार : समाजसेवी गोविंद काकानी हो गए अब रक्तदानियों के शतक वीर, शहर हुआ गौरवांवित

1 min read

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर जबलपुर में आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में किया काकानी ने सौवां रक्तदान

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पुणे शाखा से शुरू हुआ रक्तदान का सफर

हरमुद्दा
रतलाम/ जबलपुर, 19 सितंबर। सामाजिक सरोकार के तहत समाजसेवी गोविंद काकानी ने अपने जीवन का सौवां रक्तदान किया। रक्तदानियों के लिए शतक वीर बने श्री काकानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन जबलपुर में आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में मौजूद थे।

जीवन का सौवां रक्तदान करते हुए श्री काकानी

जबलपुर में आयोजित राष्ट्रीय थैलेसीमिया सिकल सेल मुक्त मध्य प्रदेश कार्यशाला में बच्चों को रक्त की आवश्यकता को देखते हुए विश्व प्रसिद्ध नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर गोविंद काकानी ने अपना 100 वा रक्तदान बंसल ब्लड बैंक जबलपुर में किया। रग रग से राष्ट्रीय सेवक संघ को बढ़ावा देने वाले रक्तदानी का शतक पूरा होने पर शहर गौरवांवित है। इस अवसर पर वहां पर सम्मान किया गया। स्मृति चिह्न और प्रमाण पत्र भेंट किया गया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पुणे शाखा से शुरू हुआ रक्तदान का सफर

समाजसेवी काकानी ने बताया कि रक्तदान का यह सफर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पुणे शाखा से 1980 में शुरू हुआ था। पुणे के अलावा बड़ौदा, इंदौर जबलपुर एवं रतलाम में रक्तदान करने का सौभाग्य पूज्य गुरुदेव के साथ माता-पिता का आशीर्वाद, परिवार सदस्यों, ब्लड बैंक सदस्यों, चिकित्सक, विभिन्न संस्थाओ, मित्र बंधु प्रेरणा से संभव हुआ है। यह सफर पूरा करने के लिए श्री काकानी को 43 साल का समय लगा। यह साधना और तपस्या रक्तदानियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगी।

शहरवासी करते रहते हैं प्रेरित

रक्तदान में शतक लगाने वाले श्री काकानी इसका श्रेय भी शहरवासियों को देते हुए कहते हैं कि सभी का लगातार  उत्साहवर्धन एवं अपनत्व मुझे जीवन में कुछ करने की प्रेरणा दे रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *