वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे लंबित शिकायतों की अधिकारी प्रतिदिन करें समीक्षा: कलेक्टर -

लंबित शिकायतों की अधिकारी प्रतिदिन करें समीक्षा: कलेक्टर

हरमुद्दा
शाजापुर, 08 जुलाई। मुख्यमंत्री हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों जिनका निराकरण अभी भी लंबित है, कि विभाग के अधिकारी प्रतिदिन समीक्षा कर निराकरण करें। यह निर्देश कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत शिवानी वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी यूएस मरावी, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

शिकायतों का समयसीमा में करें निराकरण 

कलेक्टर डॉ. रावत ने अधिकारियों से कहा कि राज्य शासन द्वारा मुख्यमंत्री हेल्पलाईन और लोकसेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत सेवा प्रदाय की समीक्षा के लिए नवीन व्यवस्था निर्धारित की गई है, जिसे जन अधिकारी कहा गया है। इसका उद्देश्य नागरिकों की समस्याओं एवं शिकायतों का समयसीमा में निराकरण किया जाना है। जनअधिकार कार्यक्रम के तहत प्रत्येक माह वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम हेल्पलाईन और लोकसेवा गारंटी अधिनियम की समीक्षा मुख्यमंत्री द्वारा की जाएगी। इसकी शुरुआत 09 जुलाई से हो रही है। अतः सभी अधिकारी समस्याओं के निराकरण के प्रति गंभीर रहें। इसी तरह भारत शासन द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में भी कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक केन्द्र से आने वाले दल द्वारा जल शक्ति अभियान की समीक्षा की जाएगी।

हरियाली कार्यक्रम का रखें ध्यान

कलेक्टर ने राष्ट्रीय हरियाली कार्यक्रम के तहत प्राप्त निर्देशों का खनिज, शहरी विकास अभिकरण, राजस्व एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को पालन करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *