वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पीओएस मशीन की रिपोर्ट एवं भौतिक रूप से भिन्‍नता मिलने पर कार्रवाई -

पीओएस मशीन की रिपोर्ट एवं भौतिक रूप से भिन्‍नता मिलने पर कार्रवाई

हरमुद्दा
नीमच, 12 जुलाई। जिले में सभी उर्वरक वितरण में डी.बी.टी. उर्वरक योजना लागू की गई है।
भारत सरकार डी.बी.टी. पर अधिकतक मॉनिटरिंग कर रही है। इसकी के साथ जो व्‍यापारी उक्‍त पीओएस मशीन का उपयोग नहीं कर रहे है, वे यूरिया को निर्धारित मूल्‍य से अधिक पर भी बेच रहे है। पीओएस मशीन की रिपोर्ट एवं भौतिक रूप से भिन्‍नता मिलने पर कार्रवाई होगी।
इस संबंध में विभिन्‍न माध्‍यमों से सूचनाएं भी प्राप्‍त हो रही है। अत: सभी उर्वरक विक्रेताओं को सूचित किया गया है, कि उर्वरक विक्रय पीओएस मशीन के माध्‍यम से ही निर्धारित मूल्य पर किया जाना सुनिश्चित करें, तथा निरीक्षण के दौरान पीओएस मशीन से प्राप्‍त रिपोर्ट अनुसार ही भौतिक रूप से उर्वरक की उपलब्‍धता रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। किसान कल्‍याण तथा कृषि विकास नीमच उप संचालक एसएस चौहान ने बताया कि यदि निरीक्षण के दौरान पीओएस मशीन की रिपोर्ट एवं भौतिक रूप से भिन्‍नता पाई जाती है या निर्धारित मूल्‍य से अधिक दामों पर विक्रय की शिकायत किसी स्‍तर से प्राप्‍त होती है, तो संबंधित विक्रेता का लायसेंस निलंबन, निरस्‍ती कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed