वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला श्री धर्मदास जैन श्री संघ का : हार हजम नहीं हो रही पूर्व पदाधिकारियों को, अब तक नहीं मिला पूरा प्रभार -

मामला श्री धर्मदास जैन श्री संघ का : हार हजम नहीं हो रही पूर्व पदाधिकारियों को, अब तक नहीं मिला पूरा प्रभार

हरमुद्दा
रतलाम, 15 जुलाई। श्री धर्मदास जैन श्री संघ के पूर्व पदाधिकारियों को हार अब तक हजम नहीं हो रही है। नतीजतन श्री संघ की आठ दस संस्थाओं पर अभी भी उन्हीं का कब्जा है। इसके चलते नवीन पदाधिकारियों को धर्म कार्य करने में दिक्कत आ रही है। श्री संघ का भवन होने के बावजूद किराए के भवन लेकर बाहर से आने वाले धर्मालुओं को ठहराने की व्यवस्था करना पड़ रही है। गत दिनों नई कार्यकारिणी के दिलीप चाणोदिया के साथ मार पीट भी की। प्रेस क्लब भवन पर आयोजित प्रेसवार्ता में यह बात श्री धर्मदास जैन श्री संघ के महामंत्री सुशील गादिया, सचिव दिलीप चाणोदिया व अशोक चतुर ने बताई।

सभी 31 सीटों पर जीते

पदाधिकारियों ने बताया कि श्री कृष्ण जैन महिला कला केंद्र ट्रस्ट भी श्री धर्मदास जैन श्री संघ का ही है, लेकिन हमें में अब तक इसकी चाबियां प्राप्त नहीं हुई है। जबकि पांच साल के लिए चुनाव 2016 में हुए है। सभी 31 सीटों पर नए पदाधिकारी निर्वाचित हुए हैं। मगर कांतिलाल मण्डलेचा, रमणलाल वोहरा सहित अन्य लोग मठाधीश बने बैठे हैं।

16 जुलाई से शुरू होना है चार्तुमास
पदाधिकारियों ने बताया कि महासती मुक्तिप्रभा श्रीजी महाराज साहब आदि ठाना का चातुर्मास रतलाम में 16 जुलाई से शुरू हो रहा है। चातुर्मास के लिए बाहर से आने वाले अतिथियों को ठहराने और भोजन की व्यवस्था के लिए श्री कृष्ण जैन महिला कला केंद्र ट्रस्ट का भवन हमने 6 जून को पत्र के माध्यम से मांगा था, ताकि व्यवस्था हो सके। गत वर्ष भी हमने अन्य किराए का भवन लेकर व्यवस्था की थी, लेकिन समाज के 850 परिवारों का कहना था कि जब श्री संघ का ही भवन है तो अन्य भवन का किराया क्यों भरना ? यह उचित नहीं है। इसलिए हमने निवेदन किया था। इस पर चातुर्मास हेतु भवन देने की अनुमति भी श्री कृष्ण जैन महिला कला केंद्र ट्रस्ट के सचिव द्वारा दी गई है। फिर भी धार्मिक कार्य में व्यवधान कर रहे हैं। गत दिनों सचिव श्री चाणोदिया के साथ मार पीट भी की।

ट्रस्ट के 6 में से 4 ट्रस्टी हुए शांत
श्री गादिया ने बताया कि खास बात तो यह है कि श्री कृष्ण जैन महिला कला केंद्र ट्रस्ट के 6 में से 4 ट्रस्टी शांत हो गए हैं। अब केवल 2 ट्रस्टी मगनलाल व पारसमल ही है। इसके बावजूद ट्रस्ट की गतिविधियां चल रही हैं। समाज 850 परिवार भी पूर्व पदाधिकारियों के साथ नहीं है। प्रेसवार्ता में रजनीकांत झामर भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *