वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पर्यावरण प्रदूषण: नहीं हुए सचेत तो खरीदना पड़ेगी ऑक्सीजन: श्रीवास्तव -

पर्यावरण प्रदूषण: नहीं हुए सचेत तो खरीदना पड़ेगी ऑक्सीजन: श्रीवास्तव

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 16 जुलाई। प्रदूषण ने पर्यावरण को सर्वाधिक प्रभावित किया है। कहीं ऐसा ना हो कि सांस लेने के लिए हम को ऑक्सीजन खरीदनी पड़े। आज हम सचेत नहीं हुए तो आने वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी।
यह बात शासकीय एकीकृत हाई स्कूल घटला की प्राचार्य आशा श्रीवास्तव ने कही। प्राचार्य श्रीवास्तव इको के अंतर्गत पर्यावरण जागरूकता दिवस पर आयोजित पोस्टर एवं स्लोगन स्पर्धा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को संबोधित कर रही थीं।

जल की एक-एक बूंद सहेजे
विद्यालय की विज्ञान शिक्षिका विनीता ओझा ने पृथ्वी पर जल के महत्व को बताते हुए कहा कि बढ़ते हुए तापमान ने जल समस्या को विकराल बना दिया है। वर्षा के जल की एक-एक बूंद सहेजने के लिए समुचित प्रयास करना चाहिए।

किया पुरस्कृत
इस अवसर पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम कोमल मालवीय, द्वितीय पल्लवी पाटीदार व तृतीय राधिका कुंवर रही। इसी प्रकार स्लोगन स्पर्धा में पल्लवी पाटीदार प्रथम, आशीष डामेचा द्वितीय, रानी राठौड़ तृतीय एवं रिदम परमार ने प्रोत्साहन पुरस्कार प्राप्त किया। विजेताओं को प्राचार्य श्रीवास्तव ने पुरस्कृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *