वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कलेक्टर का आकस्मिक निरीक्षण :  आदिवासी अंचल में अव्यवस्था का आलम, स्वास्थ्य केंद्र और तहसील कार्यालय गंदगी से पटे -

कलेक्टर का आकस्मिक निरीक्षण :  आदिवासी अंचल में अव्यवस्था का आलम, स्वास्थ्य केंद्र और तहसील कार्यालय गंदगी से पटे

जिम्मेदारों को लगाई फटकार

कचरे का ढेर देखकर हुए नाराज, हटाने के दिए निर्देश

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्राचार्य और स्टाफ के कार्यों की हुई सराहना

हरमुद्दा
रतलाम, 16 जनवरी। कलेक्टर ने भास्कर लक्षकार मंगलवार को आदिवासी अंचल के बाजना क्षेत्र का जाकर निरीक्षण किया। वहां पर अव्यवस्थाओं का आलम नजर आया। तहसील कार्यालय और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंदगी से सराबोर नजर आए। कचरे के ढेर दिखाने पर नाराजगी व्यक्त की ओर हटाने के निर्देश दिए। जिम्मेदारों को फटकार लगाई। वहीं प्राचार्य के कार्य की सराहना की गई।

जब कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान कायाकल्प अभियान के तहत स्वास्थ्य केंद्र की समूची व्यवस्थाओं के सुधार एवं स्वच्छता के लिए निर्देशित किया। कचरे के ढेर पर आपत्ति व्यक्त करते हुए तत्काल हटाने के निर्देश दिए, तहसीलदार को प्रत्येक सप्ताह स्वास्थ्य केंद्र जाकर निरीक्षण के निर्देश दिए उचित मूल्य दुकान का भी निरीक्षण करते हुए उपभोक्ताओं को दी जा रही सामग्री की जानकारी प्राप्त की स्टॉक रजिस्टर देखा।

रिकॉर्ड का संधारण और दस्तावेज उचित ढंग से नहीं मिले

ग्राम पंचायत कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया इस दौरान कलेक्टर ने रिकॉर्ड संधारण एवं दस्तावेज उचित ढंग से नहीं पाए, उनका संधारण ठीक से नहीं पाया गया योजनाओं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी भी व्यवस्थित रूप से नहीं मिल पाई। कलेक्टर द्वारा बाजना स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था का भी निरीक्षण किया गया संस्था में कार्य अच्छा पाया गया प्राचार्य ओ पी कुल्हाडे तथा अन्य शिक्षकों की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *