वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्सव के लिए अवकाश : प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन प्रदेश के समस्त स्कूलों में रहेगा अवकाश -

उत्सव के लिए अवकाश : प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दिन प्रदेश के समस्त स्कूलों में रहेगा अवकाश

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने की छुट्टी की घोषणा

शासकीय कार्यालय में रहेगा आधे दिन का अवकाश

हरमुद्दा
भोपाल 19 जनवरी। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव के रूप में मनाने के लिए तैयारियां की जा रही है। मध्य प्रदेश राज्य शासन ने शासकीय कार्यालयों में इस दिन आधे दिन का अवकाश घोषित किया है। वहीं, अब स्कूल शिक्षा विभाग ने 22 जनवरी यानी सोमवार को सभी विद्यालय में अवकाश घोषित किया है। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए है।

स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह द्वारा हस्ताक्षरित आदेश सभी कलेक्टरों को भेजे गए हैं। ताकि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव कवरेज विद्यार्थी और शिक्षक शिक्षिकाएं देख सकें। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले शासकीय कार्यालयों, स्कूल, कॉलेजों में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। मंदिरों में सफाई और दीप प्रज्जवलन के साथ ही रामकथा प्रवचन, रामचरित्र और सुंदरकाड के पाठ का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले आधे दिन का शासकीय कार्यालय में अवकाश घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *