वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : विभिन्न प्रकार के मानक चिह्नों, एगमार्क, हॉलमार्क आदि के साथ सामान्य विज्ञान के प्रश्न पूछे क्विज में -

सामाजिक सरोकार : विभिन्न प्रकार के मानक चिह्नों, एगमार्क, हॉलमार्क आदि के साथ सामान्य विज्ञान के प्रश्न पूछे क्विज में

स्टैंडर्ड्स क्लब पीएम श्री हाईस्कूल कनेरी में भारतीय मानक ब्यूरो के तत्वावधान में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

मुख्य वक्ता गजेंद्र सिंह राठौर ने विद्यार्थियों से प्रतिस्पर्धा के युग मे स्वयं को तैयार रहने की बात कही

नीलेश डिंडोर रहे अव्वल

हरमुद्दा
रतलाम, 1 मार्च। स्टैंडर्ड्स क्लब पीएम श्री हाईस्कूल कनेरी में भारतीय मानक ब्यूरो के तत्वावधान में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स के अंतर्गत भारतीय मानक मंत्रालय, विभिन्न प्रकार के मानक चिन्हों एगमार्क,हॉलमार्क आदि के साथ सामान्य विज्ञान के प्रश्न क्विज में पूछे गए।

क्विज का संचालन करते हुए

क्विज में प्रथम नीलेश डिंडोर को 1000, द्वितीय पूजा मावी को 750, तृतीय गोरिता कटारा को 500 तथा चतुर्थ कृष्णा भाँभर को 250 रुपये का पुरस्कार प्रदान किया गया।इस प्रतियोगिता में क्लब के 20 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

अतिथि के साथ विजेता विद्यार्थी


क्विज के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के मुख्य वक्ता विज्ञान संचारक गजेंद्र सिंह राठौर तथा अध्यक्षता संस्था प्राचार्य आर सी मईड़ा ने की।इस अवसर पर गजेंद्र सर ने विद्यार्थियों से कम्फर्ट झोन से बाहर आकर अच्छी पढाई और नियमितता का आग्रह किया। उन्होंने विद्यार्थियों से प्रतिस्पर्धा के युग मे स्वयं को तैयार रहने की बात कही।

गतिविधियों की दी जानकारी

इससे पहले क्लब की मेंटर अनिता कुमावत ने स्टैंडर्स क्लब की वर्ष भर चलने वाली गतिविधियों की जानकारी दी।इस अवसर पर प्राचार्य आर सी मईड़ा ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा बताया कि उक्त आयोजन का उद्देश्य बी आई एस भोपाल के बारे में ग्राहकों को सही जानकारी मिल सके।ताकि स्टैण्डर्ड वाली चीज आईएसआई मार्क वाली चीजें खरीद सके, बीआई एस भोपाल ने विद्यालयो के माध्यम से समाज मे सही जानकारी पहुँच तक पहुचाँने का कार्य किया जा रहा है।

यह थे उपस्थित

इस अवसर पर स्टाफ सदस्य शांतिलाल खराड़ी,मंजू कोटिया,प्रिया शक्तावत, प्रवीण जैन,महेश रावल,श्रद्धा सोनी,किरण खराड़ी,आयुषी सिसोदिया,आनंदी मालवीय,उषा डाबी उपस्थित थे। संचालन आनंदी मालवीय ने किया। आभार अनिता कुमावत ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *