वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वाह ! रे जिम्मेदार : जिस एसडीएम को मुख्यमंत्री ने हटाया, कलेक्टर ने उन्हें नगर निगम का प्रभारी आयुक्त बनाया, शहर में बना चर्चा का विषय -

वाह ! रे जिम्मेदार : जिस एसडीएम को मुख्यमंत्री ने हटाया, कलेक्टर ने उन्हें नगर निगम का प्रभारी आयुक्त बनाया, शहर में बना चर्चा का विषय

1 min read

फरवरी में ही किसानों को कहे थे एसडीएम ने अपशब्द

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक्शन लेते हुए तत्काल हटाया था पद से

जो एसडीएम पद पर रहने के लायक नहीं थे, उन्हें बना दिया नगर निगम का प्रभारी आयुक्त

लगता है नवागत कलेक्टर को अधीनस्थ जिम्मेदारों ने रखा अंधेरे में

हरमुद्दा
रतलाम, 12 मार्च। जिला प्रशासन के पास अब जिम्मेदार अधिकारियों को भी टोटा नजर आने लगा है। फरवरी माह के पहले सप्ताह में जावरा एसडीम अनिल भाना को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इसलिए हटा दिया गया था, उन्होंने किसानों के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज की। जिला प्रशासन के जिम्मेदारों ने उन्हीं को नगर निगम का प्रभारी आयुक्त बना दिया। लगता है नवागत कलेक्टर राजेश बाथम को अधीनस्थ जिम्मेदार अधिकारियों ने भी अंधेरे में ही रखा है। किसानों के साथ अशोभनीय व्यवहार करने वाले एसडीएम को हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया था। यह मुद्दा शहर भर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मंगलवार को नगरीय प्रशासन विभाग ने रतलाम नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया था जिसके पश्चात कलेक्टर के आदेश से संयुक्त कलेक्टर अनिल भाना को नगर निगम का प्रभारी आयुक्त का पदभार सौंप दिया गया। शहर भर में यही चर्चा चल रही है कि जिस अधिकारी को मुख्यमंत्री ने एसडीएम के लायक भी नहीं समझा उसे नगर निगम का आयुक्त बना देना कहां तक तर्कसंगत है। लगता है अधीनस्थ जिम्मेदार अधिकारियों ने नवागत कलेक्टर को भी अंधेरे में रखा है।

प्रभारी आयुक्त का किया पदभार ग्रहण

अपर कलेक्टर मंडलोई के साथ नगर निगम के चुनाव चढ़ते हुए संयुक्त कलेक्टर भाना

मंगलवार की शाम को अपर कलेक्टर आरएस मंडलोई के साथ के साथ नगर निगम आए और अनिल भाना ने नगर निगम के प्रभारी आयुक्त का पदभार ग्रहण किया

यह हुआ था घटनाक्रम

जब एसडीएम अनिल भाना का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें किसानों के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज की जा रही थी, तब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि रतलाम जिले के जावरा एसडीएम द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मुख्यमंत्री ने बताया कि, मेरे निर्देश पर मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अनिल भाना को जावरा एसडीम के पद से हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र हैं। मध्यप्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

विवाद के दौरान अपना आपा खो बैठे थे एसडीएम

उल्लेखनीय है कि फरवरी में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें रतलाम जिले के जावरा के एसडीएम भाना किसानों के साथ गाली गलौज करते हुए नजर आ रहे थे। बताया जा रहा है कि यहां किसानों ने ज्यादा मुआवजे की मांग और अंडर पास की मांग को लेकर रेलवे का निर्माण रुकवा दिया था। इस पर एसडीएम किसानों से चर्चा करने पहुंचे थे। जब एसडीएम किसानों को समझाने के लिए गए तो यहां किसानों और एसडीएम के बीच विवाद हो गया। विवाद के दौरान एसडीएम अपना आपा खो बैठे। किसानों के साथ गाली-गलौज करने लगे। वायरल वीडियो में एसडीएम किसानों को मां-बहन तक की गलियां दे रहे थे। इस दौरान किसी ने अपने मोबाइल से वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

किसान बोल रहे थे प्यार मोहब्बत से बोलो साहब

वायरल वीडियो में जावरा एसडीएम अनिल भाना किसानों को गाली देते हुए नजर आ रहे हैं। किसान उनसे कह रहे हैं साहब, गलत शब्द मत बोलो प्यार-मोहब्बत से बात करो। इस पर एसडीएम किसानों से कह रहे थे मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो। गालियां तो पच्चीस दूंगा। लेना हो तो लो नहीं तो जा, मैं जाओ तुम्हारी, मय्या का….तुम्हारी, चलो रे ए भाटी जी जाओ ले लेंगे जमीन इनसे। तुम चिंता मत करो और जाते-जाते फिर गाली दे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *