वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उफ ! ये गर्मी : सूरज के तल्ख तेवर ने रोके लोगों के कदम, आवागमन हुआ प्रभावित -

उफ ! ये गर्मी : सूरज के तल्ख तेवर ने रोके लोगों के कदम, आवागमन हुआ प्रभावित

दिन ही नहीं रात भी कर रही है परेशान

गर्मी के बावजूद गरमा गरम कचोरी और चाय की चुस्की का स्वाद बरकरार

ग्राहकों के इंतजार में रहे व्यापारी

हरमुद्दा
रतलाम 17 मई। नव तपा शुरू होने के पहले ही शहर में आमजन को भीषण गर्मी का सामना होने लगा है। इस सीजन का पहली बार पर 43.6 डिग्री सेल्सियस तो रात का पर भी 27.8 डिग्री पहुंच गया है। ऐसे मौसम के बीच हवाओं के गर्भ थपेड़ों ने शुक्रवार की दोपहर लोगों को बेहाल कर दिया। 4 बजे बाद ही कुछ राहत मिल सकी। मौसम वैज्ञानिकाें के अनुसार अभी भी लगातार अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि की संभावना बन रही है।

सूरज की तपिश से तापमान लगातार बढ़ रहा है। लू के कारण लोग घरों से कम निकल रहे हैं। शुक्रवार को दोपहर के समय सड़कों पर वाहनों की आवाजाही कम रही। पैदल, साइकिल व दोपहिया वाहन चालक गर्मी से बेहाल दिखे। बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशन तक यात्रियों को राहत नहीं मिली। इसका असर शहर से लेकर गांव तक देखने को मिला। पशु व पक्षी भी गर्मी से बचते दिखाई दिए। अधिकतम तापमान 43.6 और न्यूनतम 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की आद्रता जहां 48% थी वहीं शाम की 28 रही। व्यापारियों के बोनी बट्टे तक नहीं हो पाए। ग्राहकों के इंतजार में व्यापारी बैठे रहे।

फिर भी गरमा गरम कचोरी और चाय की चुस्की

गर्मी के तेवर बढ़ते देख शीतल पर पदार्थ की पूछपरख बढ़ने लगी है। फिर भी चाय की दुकानों पर चाय की चुस्की लेना वालों की संख्या में कोई कमी नहीं है। गरमा गरम कचोरी और चाय तेज गर्मी में भी लोगों को स्वाद का आनंद दे रही है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले दिनों में गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अभी भी लगातार अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि की संभावना बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *