वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सोमवार को सूरज ने दिखाया गुस्सा : तापमान 45.5, दिन के तापमान में तेजी से उछाल के साथ-साथ अब रातें भी हो चली गर्म, विद्युत प्रदाय विभाग बना बेशर्म -

सोमवार को सूरज ने दिखाया गुस्सा : तापमान 45.5, दिन के तापमान में तेजी से उछाल के साथ-साथ अब रातें भी हो चली गर्म, विद्युत प्रदाय विभाग बना बेशर्म

1 min read

रविवार रात 11 से 2 बजे तक बीसियों बार बंद हुई बिजली

विद्युत चौकी पर कोई फोन बन्द

1912 नंबर भी सेवा में नहीं

सोमवार दोपहर में भी 3 बजे से रही लाइट बंद

तीन वार्ड के पार्षद और मंडल अध्यक्ष गए अधिकारी से मिलने

हरमुद्दा
रतलाम, 20 मई। सोमवार को सूरज ने अच्छा खासा गुस्सा दिखाया और अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री तक पहुंचा दिया, जिससे लोग हलाकान हुए। दिन में तापमान के उछाल के साथ ही अब रहते भी गर्म हो चली है। ऐसे में विद्युत प्रदाय विभाग बेशर्म बना हुआ है। रविवार की रात को 11 से 2 बजे तक बीसियोंबार बिजली बंद हुई। वोल्टेज कम रहा, मगर कोई सुनने वाला नहीं था। स्थानीय चौकी के अलावा 1912 नंबर भी सेवा से नदारत मिले। विद्युत संबंधी समस्या के समाधान को लेकर पार्षद और मंडल अध्यक्ष विद्युत मंडल अधिकारी से मिलने भी गए।

सूरज की बढ़ती तपिश के कारण आम जन जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। सड़कों पर निकलना दुभर हो रहा है। जरूरी काम से ही लोग आवागमन कर रहे हैं। सोमवार को अधिकतम तापमान 45. 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री दर्ज हुआ।

रात भी गर्म

दिन के तापमान में तेजी से उछाल के साथ-साथ अब रातें भी गर्म हो चली हैं। इसका प्रमुख कारण है कि जहां दिन में लू के थपेड़ों ने लोगों को परेशान कर दिया है तो वहीं रात में भी गर्म हवाएं चल रही हैं। इससे रात का तापमान भी 29 डिग्री के पास पहुंच गया। ऐसे में दिन में कूलर और एसी भी बमुश्किल ही राहत दे पा रहे हैं।

सभी 1912 के भरोसे, समस्या के समाधान की परवाह नहीं

रविवार की रात को दीनदयाल नगर क्षेत्र में कई घरों की विद्युत व्यवस्था बाधित रही। रात 11 बजे से 2 बजे तक बीसियोंबार विद्युत प्रदाय बंद हुआ। वोल्टेज कम आया। मगर इसकी शिकायत सुनने को कोई तैयार नहीं था। विद्युत चौकी के अलावा 1912 नंबर भी सेवा से नदारत मिले। पूरी रात एक ही रिकॉर्ड बजती रही हमारे ग्राहक सेवा प्रतिनिधि अभी व्यस्त हैं। कुछ समय बाद डायल करें। यह गीत सोमवार को भी सुनाई दिया। सोमवार को भी दोपहर 3 बजे से पूरे क्षेत्र का विद्युत प्रदाय बंद रहा। जब दीनदयाल नगर क्षेत्र के रहवासियों ने पैलेस चौकी पर शिकायत करना चाही तो नंबर नहीं लगा। जब 07412270 515 पर कॉल किया तो रिसीव किया और कहा कि पैलेस रोड चौकी पर शिकायत कीजिए यहां पर कोई सुनवाई नहीं होगी। जब उन्हें और बताया गया है तो कहने लगे 1912 पर कॉल कीजिए। फिर उन्हें बताया कि वह भी नहीं लग रहा है तो जवाब मिला बिल नहीं भरा होगा, इसलिए लाइट काट दी होगी इंदौर से। यानी की इस चौकी पर बैठने वाले कर्मचारी भी समस्या सुनते और उसका समाधान निकालने के लिए तैयार नहीं। विद्युत मंडल के ऐसे लापरवाह कर्मचारी आम जनता को परेशान किए हुए हैं। वजह सिर्फ एक ही है कि इन पर वरिष्ठ अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं।

वार्ड पार्षद और मंडल अध्यक्ष ने दिया पत्र समाधान को लेकर

महिला पार्षद पत्र सौपते हुए

पिछले दो माह से लगातार वार्ड 18, 19 एवं 20 के क्षेत्रों में विद्युत कटौती व वाल्टेज की कमी को लेकर समस्या उत्पन्न हो रही है। जलप्रदाय के समय वाल्टेज नहीं  मिलता हैं। कि बार विद्युत सप्लाई बंद हो जाने से रहवासियों को असुविधा हो रही है। समस्या के समाधान को लेकर मंडल शहर संभाग अधीक्षण यंत्री विनोबा तिवारी से क्षेत्रीय पार्षद मनोहर राजू सोनी, कविता चौहान, संगीता सोनी ने मंडल अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी एवं वार्ड 19 के संयोजक राजेंद्र चौहान के साथ जाकर मुलाकात की। मुख्य समस्याओं से अवगत करवाया , समस्याओं के समाधान के लिए पत्र दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *