वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : एक ही पंडाल में हिंदू वर-वधु लेंगे फेरे और मुस्लिम समाज के जोड़े बोलेंगे "कुबूल है. कुबूल है.. कुबूल है..." -

सामाजिक सरोकार : एक ही पंडाल में हिंदू वर-वधु लेंगे फेरे और मुस्लिम समाज के जोड़े बोलेंगे “कुबूल है. कुबूल है.. कुबूल है…”

1 min read

रतलाम के खाराखेड़ी में 26 मई को सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन

हिंदू समाज के 45 जोड़े और मुस्लिम समाज के 29 जोड़े यहां से करेंगे नए जीवन की शुरुआत

हरमुद्दा
रतलाम, 26 मई। हजरत दादा गैब शाह वली रहमतुल्लाह अलैह (झाड़ी वाले बाबा) दरगाह खाराखेड़ी पर एक दिवसीय उर्स के साथ निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन किया जाएगा। एक ही पंडाल के नीचे हिंदू समाज के 45 जोड़े दांपत्य जीवन में बंधकर मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे लेंगे, वहीं मुस्लिम समाज के 29 जोड़े मौलाना से निकाहनामा पढ़वाकर “कुबूल है. कुबूल है..कुबूल है…” कहकर नए जीवन की शुरुआत करेंगे।

आयोजक  सैयद ओवेस अली ने बताया कि वृहद स्तर पर निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह और उर्स समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह में वनमंत्री नागर सिंह चौहान, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग के मंत्री विजय शाह के शामिल होंगे।

आसपास के जिलों के वर वधु होंगे शामिल

कार्यक्रम में हिंदू समाज के 45 व मुस्लिम समाज के 29 जोड़ों जीवन की नई बागडोर संभालने के लिए एक-दूसरे का हाथ थामेंगे। कार्यक्रम में रतलाम जिले के अलावा मंदसौर, धार, नीमच सहित राजस्थान के बांसवाड़ा, निम्बाहेड़ा आदि स्थानों के युवक-युवती शामिल वर-वधु के रूप में नजर आएंगे। दरगाह परिसर में 26 मई की सुबह 9 बजे परचम कुशाई के साथ उर्स की शुरुआत होगी। विवाह के दौरान वधु को आशीर्वाद स्वरूप चांदी की पायजेब, आलमारी, बिस्तर पेटी, बिस्तर और गृहस्थी का सामान भी भेंट किया जाएगा।

खुशी के मौके पर होगा सात्विक भंडारा

महू रोड स्थित खाराखेड़ी क्षेत्र स्थित हजरत दादा गैब शाह वली रहमतुल्लाह अलैह (झाड़ी वाले बाबा) दरगाह पर  पहले परचम कुशाई चादर पेश की जाएगी। निशुल्क सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह के दौरान शुद्ध शाकाहारी विशाल भंडारा भी किया जाएगा।

धर्मप्रेमी जनता से आह्वान

भव्य कार्यक्रम के लिए आयोजन समिति के सैयद मोहब्बत अली, सैयद अफसार अली, शाहीद अली, मुनफ्पत अली, भरत राठौड़, विनोद बाफना, मोहम्मद मियां और फिरोज भाई सहित अन्य सदस्यों ने रतलाम की धर्मप्रेमी जनता से कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान  किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *