वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में पहुंचे कलेक्टर: शिक्षकों से कहा बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं -

विद्यालयों एवं आंगनवाड़ी केंद्रों में पहुंचे कलेक्टर: शिक्षकों से कहा बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं

1 min read

हरमुद्दा
शाजापुर, 27 जुलाई। कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को जिले के ग्राम लोंदिया, आक्या चौहानी एवं चौसलाकुल्मी के विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया। विद्यालयों में बच्चों की कम उपस्थिति को देखते हुए कलेक्टर ने सभी शिक्षकों को पालकों से संपर्क कर बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने ग्राम के आंगनवाड़ी केन्द्रों का भी निरीक्षण किया।

रखें स्वच्छता

IMG_20190727_173733
ग्राम लोंदिया के प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. रावत ने स्थानीय सरपंच को विद्यालय के आवागमन के रास्ते में चूरी डलवाने तथा विद्यालय के आसपास स्वच्छता रखने के लिए कहा। कलेक्टर ने ग्राम की आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया।

बच्चों की उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की, शिक्षिका को नोटिस

Screenshot_2019-07-27-17-36-36-942_com.google.android.gm

ग्राम आक्या के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने बच्चों की कम उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए। विद्यालय में कुल 6 शिक्षकों में से चार उपस्थित थे। एक शिक्षिका द्वारा एक दिन का अवकाश लेकर लगातार 12 जुलाई से अनुपस्थित रहने पर नोटिस देने के लिए कहा।इसी तरह चौसलाकुल्मी के प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण कलेक्टर ने किया।

किचनशेड में बनवाएं भोजन
विद्यालयों के किचनशेड में बच्चों का मध्याह्न भोजन नहीं बनाते हुए समूह द्वारा घर से भोजन बनाकर लाने पर आपत्ति लेते हुए कलेक्टर डॉ. रावत ने किचन शेड में भोजन बनवाने के निर्देश दिए।

समय का करें पालन
इस दौरान कलेक्टर ने ग्राम लोंदिया तथा ग्राम आक्याचौहानी की आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया। केन्द्र में बच्चे नहीं मिलने पर कलेक्टर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्धारित समयावधि तक आंगनवाड़ी खोलने तथा बच्चों को प्री-प्रायमरी शिक्षा देने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *