वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धर्म संस्कृति : 151 जोड़ों ने किया सुंदरकांड का पाठ, भक्तों के लिए खास व्यवस्था -

धर्म संस्कृति : 151 जोड़ों ने किया सुंदरकांड का पाठ, भक्तों के लिए खास व्यवस्था

1 min read

सेवावीर सामाजिक कल्याण समिति के बैनर चले आयोजन

प्रति मंगलवार होता है आयोजन

इस बार हुआ खेतलपुर स्थित गंगा आश्रम में

हरमुद्दा
रतलाम 24 जुलाई। सेवावीर सामाजिक कल्याण समिति द्वारा प्रति मंगलवार किए जाने वाले हनुमान चालीसा पाठ की श्रंखला में  खेतलपुर रतलाम स्थित गंगा आश्रम पर 151 वाँ हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया गया। जिसमें सैकड़ो भक्त सम्मिलित हुए।

समिति के अतुल जैन नर्मदा को बताया कि उत्सव रूप में मनाने के लिए समिति के द्वारा चम्पाविहार रतलाम में शाम 8 बजे 151 दंपति के द्वारा सुंदरकांड पाठ का आयोजन हुआ। बिना भजन के मूल पाठ किया गया।

भक्तों के लिए खास नई व्यवस्था

इस आयोजन को करने का उद्देश्य यह है कि लोग अपने घरों में भी ऐसा आयोजन कर के धर्मलाभ ले सकते है। सुंदरकांड पुस्तिका का अपमान ना हो इस लिए उनके लिए लकड़ी के आसन जिन्हें रहल कहा जाता है। मंगवाई गई। साथ ही भक्तों के लिए भी आसन मंगवाए गए है। किसी भी सज्जन के घर यदि इस प्रकार का आयोजन किया जाए तो यह सेट समिति से निःशुल्क उपलब्ध किया जा सकता है, जिसे अपने आयोजन के बाद पुनःजमा कर लिया जाएगा।

मिट्टी के गणेश स्थापित करने का लिया संकल्प

आयोजन में उपस्थित समस्त भक्तों ने संकल्प लिया कि अपने घरों में मिट्टी के ही गणेश स्थापित करेंगे। समिति द्वारा बड़े पंडालों से भी आग्रह किया कि “मेरे घर आएंगे मिट्टी के गणेश” अभियान में सहयोग करें, ताकि रतलाम में POP की मूर्ति पूर्ण रूप से बंद कर एक आदर्श नगर बनाया जा सके। रतलाम को आदर्श मान कर अन्य नगरों में भी इस प्रकार के अभियान की पहल की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *